April 27, 2024

इंदौर। करोड़ों रुपये के शासकीय धन की हेराफेरी करने के आरोपित इंदौर कलेक्टर कार्यालय के बाबू मिलाप चौहान के भाई राहुल को भी पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। रावजी बाजार टीआइ प्रीतम सिंह ठाकुर ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपित के खाते में 21 लाख रुपये जमा हुए थे। इसके पहले पुलिस मिलाप की पत्नी और साले को भी गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य आरोपितों की तलाश जारी है। कलेक्टर कार्यालय की लेखा शाखा के बाबू मिलाप चौहान सहित 29 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार कर हेराफेरी का मुकदमा दर्ज किया है। अपर क्लेक्टर राजेश राठौर की अगुवाई में प्रशासन का दल भी जांच में जुटा है। जिला कोषालय के स्तर पर यदि किसी कर्मचारी या अधिकारी की लापरवाही या संलिप्तता है तो प्रशासन इसकी भी जांच कर रहा है। उल्लेखनीय है कि आरोपित मिलाप फेल ट्रांजेक्शन के बिल लगाता था। यह बिल कोषालय से ही पास होते थे। जांच में अब तक पौने छह करोड़ के फेल ट्रांजेक्शन के भुगतान की जानकारी सामने आ चुकी है।

थाना प्रभारी के 27 वर्ष के बेटे की कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत
इंदौर। शहर में एक थाना प्रभारी के बेटे की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अखबार पढ़ने के दौरान ही युवक को अचानक खांसी आई। अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि युवक का नाम हर्ष भदौरिया उम्र 27 वर्ष निवासी नवरतनबाग है। उसके पिता महेंद्र सिंह भदौरिया महू थाने में पदस्थ हैं। वे शहर के अनेक थाना क्षेत्रों में प्रभारी रह चुके हैं। हर्ष के अन्य स्वजन भी पुलिस विभाग में उच्च पदों पर रहे हैं। जानकारी मिली कि तबीयत बिगड़ने के बाद स्वजनों ने डाक्टर को बुलाया, लेकिन उसने हर्ष को अस्पताल ले जाने को कहा। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हर्ष मप्र लोक सेवा आयोग परीक्षा की तैयारी कर रहा था। बेटे की हालत की जानकारी मिलने पर उसके पिता घर पहुंचे और उसे एमवाय अस्पताल ले गए। हर्ष परिवार का इकलौता पुत्र था।

ठगी में मेडिकल छात्र गिरफ्तार
इंदौर। क्रिप्टो करंसी में निवेश और मुनाफा का झांसा देकर ठगी करने वाले एमबीबीएस छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ने करीब 12 लोगों से 62 लाख 18 हजार 800 रुपये ठगे थे। डीसीपी(अपराध) निमिष अग्रवाल के मुताबिक आवेदक अमन पर्वत, सूरजसिंह, पलकेश चौहान, अभिषेक सिंह, रोहित मीणा की शिकायत पर आरोपित आकाश भावेल निवासी द्वारकापुरी को गिरफ्तार किया है। डीसीपी के मुताबिक आरोपित भोपाल के बड़े कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। उसने एके इंटरप्राजेस के नाम से कंपनी बनाई जो सेबी में रजिस्टर्ड भी नहीं थी। आरोपित ने क्रिप्टो करंसी में मुनाफे का झांसा दिया और लोगों से लाखों रुपये जमा करवाए। आरोपित ने बाद में मार्केट में नुकसान का बोला और बदमाशों के नाम से धमकाया। शिकायत पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

भगवा ध्वज छीनकर हिंदू संगठन के कार्यकताओं के साथ मारपीट
इंदौर। आजाद नगर थाना क्षेत्र में रविवार रात को धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहे हिंदू संगठन से जुड़े युवकों के वाहन पर भगवा धव्ज देखकर वर्ग विशेष के लोगों ने उन्हें रोका और उनके साथ मारपीट कर दी। इस दौरान युवकों से भगवा ध्वज भी छीन लिए। बमुश्किल युवक अपनी जान बचाकर थाने तक पहुंचे। कन्हैया कौशल और गणेश बकावले ने पुलिस को बताया कि हम आजाद नगर से जा रहे थे। तभी अचानक अज्ञात लोगों ने गाड़ी रोकी (जो कि पहनावे से मुस्लिम लग रहे थे)। उन्होंने हमारे भगवा ध्वज छीन लिए और अपशब्द कहते हुए हमारे साथ मारपीट की। साथ ही हमारी गाड़ी भी छीनकर रख ली। हम लोग किसी तरह पैदल जान बचाकर थाने पहुंचे। उसके बाद हमारी गाड़ी थाने के बाहर खड़ी कर चले गए। हमारी मांग है कि इन लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। मामले में पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है।

लूट की घटना में दो नाबालिग बंदी
इंदौर। जूता कारोबारी कपिल लाहोरी के साथ हुई एक लाख 30 हजार रुपये की लूट में क्राइम ब्रांच ने दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। लूट की साजिश नौकर अमर ने रची थी। डीसीपी (अपराध) निमिष अग्रवाल के मुताबिक, आरोपितों ने कपिल पर हमला कर कड़ावघाट के पास रुपये लूट लिए थे। पुलिस अमर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।