March 19, 2024

इंदौर। नववर्ष गुड़ी पड़वा के मौके पर कांग्रेस नेताओं ने व्यापारियों को भगवा झंडे और दुपट्?टे बांटे। गुड़ी पड़वा की पूर्व संध्या पर कांग्रेसी नेता व्यापारिक क्षेत्रों में निकले और व्यापारियों को भगवा झंड़े और दुप्पटे बांटकर आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। कांग्रेसी नेता सियागंज, छावनी, छोटी ग्लावटोली क्षेत्र में हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा और चेटीचंड उत्सव की पूर्व संध्या पर व्यापारियों की बीच पहुंचे। यहां उन्होंने व्यापारियों से चर्चा की और उन्हें पर्व की शुभकामनाएं देते हुए भगवा झंडे और दुपट्टे भी दिए। साथ ही गुड़ धनिया भी खिलाया। इस दौरान उन्होंने कई व्यापारियों से मुलाकात की और पूर्व सीएम कमलनाथ की ओर से भी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए निवेदन किया। कांग्रेसियों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में नए साल पर ये संकल्प लें कि 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। क्योंकि कमलनाथ ने घोषणा की है कि सरकार बनते ही महंगाई पर सबसे बड़ा वार किया जाएगा। 500 रुपए में गैस टंकी दी जाएगी। युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, प्रदेश में माफियाओं का खात्मा किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि व्यापारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है। इस दौरान शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, गिरीश जोशी सहित अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिंदू युवती के साथ पार्क में पकड़ा गया अर्शील खान
इंदौर। हिंदू संगठन के लोगों ने मंगलवार को मुस्लिम युवक को हिंदू युवती के साथ पकड़ा। युवक को विजय नगर थाने ले गये लेकिन युवती ने रिपोर्ट करने से मना कर दिया। उसको मेघदूत गार्डन से पकड़ा था। अर्शील ने बताया वह भोपाल का है। रहने वाला है। सोमवार को युवती को लेकर इंदौर आया था। दोनों को अस्पताल में काम था। हालांकि वह झूठ बोल रहा था। हिंदू संगठन के लोगों ने कहा, वह युवती लव जिहाद का शिकार हो सकती थी, क्योंकि अर्शील के फोन में कई लड़कियों से अश्लील चैटिंग मिली है। बजरंग दल के जिला संयोजक मनोज यादव , कृष्णा वाघ, अक्षत पावडे़ व अन्य लोग उसको थाने ले गए, जहां पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी। थाना प्रभारी रवींद्र गुर्जर के मुताबिक युवती ने शिकायत से इंकार किया है।

उद्योगपति के बंगले में चोरी कर मधुमिलन की तरफ भागे चोर
इंदौर। दाल कारखाना संचालक रामअवतार जाजू के बंगले में हुई चोरी में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे है।चोरी करने वाले बदमाश कार से आए थे। पुलिस ने मधु मिलन चौराहा तक के सीसीटीवी फुटेज निकाल लिए है।साऊथ तुकोगंज निवासी जाजू के घर रविवार रात चोरी हुई थी। बदमाशों ने गार्ड मांगीलाल को बंधक बना लिया था।चोर पांच रुम के ताले तोड़ कर सोना-चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए।सोमवार को पुलिस ने दो थानों की टीम गठित कर जांच में लगाया।डीवीआर चालू कर फुटेज निकाले तो बदमाश आते हुए दिख गए। आरोपित कार से आए थे और एमजी रोड़ से मधु मिलन चौराहा की तरफ भागे है।इसके आगे के फुटेज पुलिस को नहीं मिलें है।

नवविवाहिता ने किया सुसाइड, पति, सास पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
इंदौर। एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। भाई ने पति और सास पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला जांच में लिया है। तेजाजी नगर थाने के एसआई गजानंद के मुताबिक घटना हनुमान कांकड़ की है। यहां रहने वाली मंजू उर्फ मंजुला (26) पति राहुल मोरे ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। शाम को पति ने मामले में पुलिस को सूचना दी। मंजू के भाई संजय ने बताया कि करीब सात साल पहले दोनों की शादी हुई थी। मंजू का एक बेटा और एक बेटी है। शादी के बाद बेटी होने पर बहन मंजू को ससुराल के लोगों ने ताने मारना शुरू कर दिए थे। इसके बाद दहेज को लेकर भी ताने मारते थे। पुलिस के मुताबिक परिवार के बयान में यह बात भी सामने आई है कि जब भी मंजू मोबाइल पर बात करती तो उसका पति मोबाइल छीन लेता था। मंजू का मायका जुलवानिया का है।