कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई टी.एल. बैठक

जिले में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना-2023 हेतु महिलाओं के समग्र पोर्टल पर ई”केवायसी किये जाने के लिये विशेष कैम्प लगाये जायेंगे। साथ ही सीएम हेल्पलाइन के तहत 50 दिन से अधिक समय के लंबित आवेदनों के त्वरित निराकरण में तेजी लायी जायेगी।
यह जानकारी आज यहां कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई समय-सीमा के पत्रों के निराकरण (टी.एल.) की बैठक में दी गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अभय बेड़ेकर, श्री अजयदेव शर्मा, श्री आर.एस. मण्डलोई, श्री राजेश राठौर, श्रीमती सपना लोवंशी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के समय-सीमा में निराकरण पर विशेष ध्यान देवे।
उन्होंने कहा कि 50 दिन से अधिक लंबित आवेदनों के निराकरण में ओर तेजी लायी जाए। निराकरण में किसी भी तरह की लापरवाही और उदासिनता नहीं बरती जाये। लापरवाही और उदासिनता बरतने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन पर फोकस रखा जाये।
उन्होंने कहा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओें के समग्र पोर्टल पर ई-केवायसी (आधार से लिंक करना) की कार्यवाही तथा आवेदन की आन लाइन प्रविष्ठि आदि कार्य समयबद्ध सम्पादित करने हेतु विशेष केम्प आयोजित किए जायें। शिविर में अधिक से अधिक महिलाएं शामिल हो और इसका लाभ लें यह सुनिश्चित किया जाए।

You may have missed