एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे को नागदा से योगेश भाटी, राजपाल को चंद्रावत से उठाया

देश के 8 राज्यों में 72 जगह एनआईए का छापा : गैंगस्टर-टेरर फंडिंग केस में कार्रवाई, पाकिस्तान कनेक्शन मिला, कई हथियार बरामद

ब्रह्मास्त्र उज्जैन/नागदा/भोपाल

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में छापेमारी की है। टीम ने नागदा से योगेश भाटी और राजपाल चंद्रावत को उठाया। हालांकि, पूछताछ के बाद योगेश को छोड् दिया गया। बताया जा रहा है कि हरियाणा के बदमाश दीपक रमदा ने मोहाली (पंजाब) में इंटेलिजेंस के आॅफिस पर रॉकेट लॉन्चर दागा था। हमले में योगेश और राजपाल के शामिल होने का इनपुट एनआईए को मिला था।
हमले के आरोपी हरियाणा के बदमाश दीपक रमदा को नेपाल बॉर्डर से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसने ही पूछताछ में दोनों के नाम बताए थे। योगेश का कनेक्शन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी जुड़ा है। इस हत्याकांड के आरोपियों ने नागदा में योगेश के घर फरारी काटी थी।
केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम मंगलवार सुबह 4 बजे नागदा पहुंची। टीम ने बिरलाग्राम के दुर्गापुरा की ईडी कॉलोनी से योगेश और रत्ना खेड़ी गांव से राजपाल को हिरासत में लिया। दोनों आरोपी कुछ दिन पहले ही तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। टीम इन पर तीन-चार दिन से नजर रखे हुए थी। योगेश भाटी के घर ठकअ इससे पहले भी सर्च कर चुकी है।

देश में 72 जगहों पर एक साथ एनआईए की दबिश
केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी 72 जगहों पर छापे मारे हैं। एनआईए ने यह रेड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बावना से जुड़े गुर्गों और इनके सिंडिकेट पर की है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद से लॉरेंस बिश्नोई लगातार पुलिस रिमांड पर चल रहा है। लॉरेंस के खिलाफ पूरे देश में इतने मामले दर्ज हैं कि किसी न किसी राज्य की पुलिस उसे रिमांड पर लेती रहती है। लॉरेंस के मूसेवाला हत्याकांड के बाद पंजाब पुलिस ने एक महीने तक उसे रिमांड पर रखा था। इसके बाद एनआईए ने लॉरेंस को पंजाब से रिमांड पर लेकर दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ की थी।

6 महीने से गैंग के खिलाफ छापेमारी
6 महीने में एनआईए ने लॉरेंस, नीरज बवाना, बंबीहा ग्रुप सहित उत्तर भारत में एक्टिव तमाम गैंगस्टर के ठिकानों पर कई बार कार्रवाई की है। सितंबर 2022 से शुरू हुई यह कार्रवाई लगातार जारी है। गैंगस्टर के खिलाफ इससे पहले इतनी बड़ी कार्रवाई कभी नहीं हुई। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के अलावा खुफिया इनपुट के आधार पर एनआईए की टीम गैंगस्टर का गठजोड़ तोड़ने में जुटी हैं।

पंजाब पुलिस पर रॉकेट अटैक में खुलासे, हमले के पीछे पाकिस्तान में बैठा गैंगस्टर, हथियार वहीं के
मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर में हमले की जांच में कई नई चीजें सामने आईं। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। पंजाब पुलिस ने आशंका जाहिर की कि हमले के लिए ट्राइ नाइट्रो टाल्यून का इस्तेमाल हो सकता है यानी पूरी इमारत को उड़ाने की साजिश थी। जांच से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अटैक में पाकिस्तानी हथियारों का इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा इस हमले की साजिश के पीछे पाकिस्तान में बैठे हरविंदर सिंह रिंदा का दिमाग है। वह पंजाब का वांटेड गैंगस्टर है।