April 20, 2024

पुलिस बोली नगर निगम से बात करो लोग बोले- निगम में फोन लगाया तो बोले – सबकी ड्यूटी 20 कार्यक्रम में

इंदौर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनी मल्टी में एक माह से पानी नहीं मिलने से गुस्साए लोगों ने पार्षद के साथ धरना दे दिया। बल मौके पर पहुंचा और लाेगों को हटाने की काेशिश की। कोई हटने को तैयार नहीं था। तब पुलिस पार्षद को ले गई। लोगों के विरोध के कुछ देर बाद छोड़ भी दिया। मामला वार्ड क्रमांक 75 के पालदा क्षेत्र का है।
पीएम आवास योजना के तहत यहां मल्टी बनाई गई है। नर्मदा का पानी यहां नहीं पहुंचा है। एक सरकारी बोरिंग है, जिससे पानी की आपूर्ति की जाती है। निगम प्रशासन यहां टैंकर भी संचालित करता है। तीन दिन पहले इसी वार्ड में विकास यात्रा भी निकली, लेकिन मल्टी के सामने से नहीं गुजरी। लोग पार्षद कुणाल सोलंकी से लंबे समय से शिकायत कर रहे थे। इस पर सोलंकी करीब 200 से 250 लोगों के साथ धरने पर बैठ गए।

बोरिंग बंद, 8 बार शिकायत

लोगों का कहना था एक महीने से बोरिंग बंद है। मोटर सुधरवाने के लिए 8 बार शिकायत कर चुके हैं। हमें पानी नहीं मिल रहा था। आरटीओ मेन पर रोड पर धरना प्रदर्शन की सूचना पर तेजाजी नगर थाने की पुलिस आई और सभी को हटने के लिए कहा। पुलिसकर्मी बोले कि धरना नहीं दे सकते। निगम के अधिकारियों से बात करो। इस पर लोग बोले कि फोन लगाने पर कहा जा रहा है कि सबकी ड्यूटी जी-20 कार्यक्रम में है। वे नहीं आ रहे हैं। बहस बढ़ने पर पुलिस पार्षद को थाने तक ले गई। इस पर लोग भी पहुंचे और बोले कि जिन्हें पकड़कर लाए हैं, उन्हें नहीं छोड़ोगे, तब तक धरने से नहीं उठेंगे।