April 20, 2024

इंदौर। शाजापुर जिले के थाना सलसलई के ग्राम खेड़ावद में दलित युवक संजय पिता महेश मालवीय की बुधवार रात को कट्टरपंथी जिहादियों अमन मंसूरी, रईस मंसूरी व 4-5 साथियों द्वारा हत्या कर दी गई थी ।
उक्त घटना से दलित समाज के साथ साथ सवर्ण समाज में भी जमकर आक्रोश था।
रात में ही अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार ने शाजापुर एसपी जगदीश डावर से फोन पर बात कर आरोपियो को जल्द गिरफ्तार करने और हत्यारों के अवैध अतिक्रमण तोड़ने की मांग की थी।
घटना को शाजापुर पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया। रात में ही मुख्य आरोपी अमन पिता रईस मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया। अलसुबह मृतक के दाह संस्कार से पूर्व ही मुख्य आरोपी के मकान को जमीदोज कर दिया गया ।

समाजजन की मांग थी कि जिन लोगों ने आरोपियों को शरण दी है या अपने घर में छुपाया है और जो साथी आरोपी हैं,उनके भी मकान तोड़े जाए। नही तो शव का दाह संस्कार नहीं करेंगे। समाजजनों ने शव को जमीं पर रखकर धरना दिया।
इन्दौर से अपने पदाधिकारीयों के साथ पहुंचे अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार ने एडिशनल एसपी भविष्य भास्कर और थाना प्रभारी संतोष वाघेला के साथ चर्चा कर मृतक आश्रित परिवार को राहत राशि के रूप में आठ लाख पच्चीस हजार रूपए और सम्बल योजना के 400000 चार लाख रुपए की सार्वजनिक रूप से घोषणा कराई । दाह संस्कार हेतु परिजनों को हाथोहाथ तहसीलदार राजाराम करजरे से 25000 रुपए की राशि दिलवाई।

समाजजनों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात मानकर धरना समाप्त किया और मृतक का विधिवत दाह संस्कार किया ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से हिंदू जागरण मंच के अनूप किरकिरे, वीरेंद्र पाटीदार, सरपंच ईश्वर पाटीदार, वीरभद्र तोमर, प्रेमसिंग राजपुत, चन्दर बरोदिया, सतीश केवट, योगेश गवली, हिम्मत सोराष्ट्रीय, राधेश्याम मालवीय, दिनेश सिंदल, दीपक धानुक, विक्रम बामनिया, राहुल मालवीय, संगीता पाटोदी, निर्मला वानखेड़े, मधुलिका जाधव, रेखा सोलंकी आदि मौजूद रहे।