April 23, 2024

इंदौर। द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में नशे के ओवरडोज के कारण बुधवार को 26 वर्षीय साफ्टवेयर इंजीनियर की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार हमें सूचना मिली थी कि गुरुशंकर नगर में मृत अवस्था में युवक पड़ा हुआ है। इसके बाद हम मौके पर पहुंचे जहां सार्थक पुत्र हेमंत जायसवाल कमरे के अंदर बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। उसके पास नशे का इंजेक्शन, बीड़ी, सिगरेट, रस्सी, गुटखा भी रखे हुए थे। वहीं दाहिने हाथ पर इंजेक्शन लगने के दो निशान भी मिले। उसकी नाक से खून भी निकल चुका था।
संभवत: नशे के ओवरडोज के कारण ही इसकी मौत हुई है। वह अपने दोस्त सुभाष पिता बाबुलाल डोड के साथ रुका हुआ था। साथ ही बताया कि मृतक नशे का आदी था। परिवार के सदस्य उसे नशे से दूर रहने के लिए कह रहे थे। कई दिनों से उसपर दबाव बनाया, लेकिन वह नहीं माना।। मंगलवार रात को वह घर से झगड़ा कर निकल गया था। मृतक अहमदाबाद की आइटी कंपनी में सोफ्टवेयर इंजीनियर था। अभी वर्क फ्राम होम कर रहा था। बहन एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। वह रात में घर नहीं लौटा तो स्वजन को लगा कि वह अपने किसी दोस्त के यहां रुका होगा।

इंजेक्शन के बिना नहीं आती नींद

थाना प्रभारी अलका मानिया ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। युवक की मौत में सूचना देने वाले सुभाष ने पूछताछ में बताया कि वह फूड डिलीवरी का काम करता है और यहां किराए के कमरे में अकेला रहता है। हेमंत से उसकी दोस्ती एक दिन पहले ही हुई थी। वह उसे केसर बाग ब्रिज के पास मिला था। हेमंत ने बातचीत शुरू की और फिर कहा कि मैं भी तुम्हारे साथ रह लेता हूं, हम किराया आधा-आधा कर लेंगे। इसके बाद हम दोनों कमरे पर आ गए। यहां आने के बाद रात 1 बजे वह इंजेक्शन लेने लगा तो उसे मना किया तो कहने लगा इसके बिना मुझे नींद नहीं आती है। इसे लगाने के बाद वह सो गया। सुबह जब नहीं उठा तो पुलिस को सूचना दी।