राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा : कांग्रेस ने बुक किए 110 कमरे

इंदौर में वीआईपी नेताओं के रुकने और आने-जाने के लिए 74 लाख का फंड

इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 27 नवंबर को इंदौर पहुंच जाएगी। ये यात्रा आने के पहले ही इंदौर में इसकी जोरदार तैयारी शुरू हो चुकी है। खास बात यह है कि भारत जोड़ो यात्रा में इंदौर से शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इंदौर आएंगे।
इन नेताओं के रुकने के इंदौर के होटलों में 110 एसी रूम बुक किए जा चुके हैं। ये नेता राहुल गांधी के साथ 27 नवंबर को इंदौर से जुड़ेंगे। इंदौर शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों से कांग्रेस के दिग्गज नेता यात्रा में जुड़ने इंदौर आएंगे जिनके लिए कमरे बुक किए गए हैं।

राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेताओं के लिए बुक हुए कमरे

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक होटलों में 27 से 29 नवंबर तक के लिए कमरे बुक किए गए हैं। जिनमें राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ ही विभिन्न राज्यों के पूर्व सीएम, मंत्री, सांसद और विधायक के साथ ही अन्य पदाधिकारी रुकेंगे। वहीं इंदौर आने वाले कांग्रेस के इन 110 वीआईपी नेताओं के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने प्रति नेता 67 हजार रुपए यानी लगभग 74 लाख रुपए का फंड इंदौर कांग्रेस कमेटी को दिया हैं।
यह पैसा कमरों में होटल बुक कराने के साथ ही नेताओं के आने जाने पर खर्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने होटल में कमरे बुक कराने के साथ ही वीआईपी नेताओं के लिए 110 लग्जरी कारें भी किराए पर ली हैं। जिनमें सवार होकर यह नेता ओंकारेश्वर व महाकालेश्वर दर्शन करने जाएंगे। वहीं भारत जोड़ो यात्रा में बुरहानपुर से एक लग्जरी स्लीपर कोच बस भी जुड़ी है, जो यात्रा के साथ कश्मीर तक जाएगी। बताया जा रहा है कि बस को 60 लाख रुपए किराए पर कांग्रेस ने लिया है।

इंदौर में लांच होगा भारत जोड़ो यात्रा का गाना

कांग्रेस नेता गिरधर नागर ने बताया कि इंदौर में राहुल गांधी 27 की रात को चिमनबाग में नाइट स्टे करेंगे। जहां पर रात 7 बजे से 10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयार किया गया गाना भी लांच किया जाएगा। जिसके बाद गली बॉयज बैंड और डिवाइन डीजे ग्रुप अपनी प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में 13 हजार 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था चिमनबाग मैदान पर की जा रही है। यहां पर 42 बाय 68 फीट का स्टेज बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि गाने की लांचिंग सिंगर सुखविंदर सिंह करेंगे। इसे लेकर चिमनबाग मैदान पर तैयारियां की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *