विदेश में बसे हिंदू भी जुड़ेंगे महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह से

40 देशों में बसे हिंदू वहां मंदिरों में जलाएंगे दीये

इंदौर। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज होने जा रहे महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह से विदेश में बसे हिंदू परिवार भी लाइव जुड़ेंगे। वे विदेश में बने हिंदू मंदिरों में पहुंचकर दीये जलाएंगे और हवन-पूजन करेंगे।

समारोह को लेकर भाजपा के विदेश संपर्क विभाग ने विदेश में बसे हिंदू परिवारों के साथ वर्चुअल गोष्ठी की। इसमें विदेश संपर्क विभाग के पदाधिकारियों के साथ अमेरिका, जर्मनी, कनाडा, कुवैत, हालैंड, जापान सहित 40 देशों में बसे प्रवासी भारतीयों के प्रतिनिधि, वहां के मंदिरों के आचार्य और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी जुड़े। विदेश संपर्क विभाग के प्रदेश सह संयोजक रोहित गंगवाल ने बताया कि इस गोष्ठी का मुख्य उद्देश्य विदेश में बसे हिंदुओं को भी महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह से जोड़ना रहा। मुख्यमंत्री ने विदेश में बसे हिंदुओं को महाकाल लोक के बारे में बताया कि यह एक अद्भुत रचना है।

प्रवासी भारतीयों को किया आमंत्रित – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मैं पूरे विश्व में रह रहे प्रवासी भारतीयों को इस कार्यक्रम से जुड़ने और इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित करता हूं। गोष्ठी में टेक्सास (यूएसए) के शिव दुर्गा शक्ति मंदिर के आचार्य कृष्णकुमार पांडे, टेक्सास के डालफ शहर से राम मंदिर संस्थान के मुकुल अवस्थी, जर्मनी से अंकित श्रीवास्तव, यूके से तनुज सेठी, आस्ट्रेलिया से चितल पटेल और हालैंड से मनप्रीतसिंह सहित कई प्रतिनिधि शामिल थे।