April 26, 2024

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

मौजूदा समय के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनेल मेसी ने कहा है कि अगले महीने से कतर में शुरू होने वाला फीफा विश्व कप उनके करियर का आखिरी विश्व कप होगा। मेसी अजेर्टीना के लिए इंटरनेशनल फुटबॉल खेलते हैं और वह अपने पहले विश्व कप की तलाश में हैं। फीफा विश्व कप की शुरूआत 20 नवंबर से हो रही है।

मेसी ने साथ ही माना कि वह इस विश्व कप से पहले नर्वस हैं। मेसी का ये पांचवां विश्व कप होगा लेकिन इस शानदार फुटबॉलर के हिस्से अभी तक विश्व कप की ट्रॉफी नहीं आई है।मेसी ने हालांकि ये साफ नहीं किया है कि वह इस विश्व कप के बाद संन्यास ले रहे हैं या नहीं। लेकिन उनके हालिया बयान से ये यो साफ है कि वह अगले फीफा विश्व कप से पहले खेल को अलविदा कह देंगे। मेसी ने स्टार प्ल्स से कहा, ह्लमैं नर्वस भी हूं और साथ ही चिंता भी है। ये मेरा आखिरी विश्व कप होगा।

अर्जेंटीना ने यूं तो अपने आखिरी 35 मैचों में से एक भी मैच नहीं गंवाया है। वह 2021 में कोपा अमेरिका का खिताब जीत चुका है। इस टूनार्मेंट के फाइनल में उन्होंने ब्राजील को मात दी थी। मेसी को लगता है कि ये उनके करियर का टर्निंग पॉइंट था। मेसी ने कहा, ह्लविश्व कप में कुछ भी हो सकता है। सभी मैच काफी मुश्किल होते हैं। जो दावेदार होता है वो हमेशा जीतता नहीं है। मुझे नहीं पता कि हम प्रबल दावेदार हैं या नहीं, लेकिन अर्जेंटीना हमेशा से दावेदार रहा है, इसका कारण इसका इतिहास है। हम इस समय जिस पल में हैं, लेकिन हम फेवरेट्स नहीं हैं। मुझे लगता है कि अन्य टीमें हैं जो हमसे ऊपर हैं।ह्व