March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र भोपाल

दशहरे के दूसरे दिन भी एमपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा। गुरुवार को दोपहर बाद भोपाल में तेज बारिश शुरू हो गई। इसके बाद देर शाम को भी तेज हवा और बिजली की चमक के साथ तेज बारिश का दौर जारी रहा। भोपाल के अलावा विदिशा, रायसेन और भिंड में भी पानी बरसा।

इससे पहले बुधवार को दशहरे पर भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार 20 अक्टूबर तक बारिश होती रहेगी। आधे प्रदेश में बारिश का अलर्ट है। अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में तेज बारिश होने के आसार हैं। 20 अक्टूबर के बाद भी बारिश हो सकती है।
यहां 8 अक्टूबर तक बारिश का यलो अलर्ट- मौसम विभाग ने आने वाले 4 दिन के लिए भोपाल समेत अधिकांश जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इनमें भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, धार, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, बैतूल, हरदा और नर्मदापुरम शामिल हैं।