April 26, 2024

शुजालपुर> पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल इंदौर से आरंभ होने वाली गाड़ी संख्या 22191/22192 इंदौर जबलपुर इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस का शुजालपुर स्टेशन पर स्टॉपेज 21 सितम्बर से शुरू हो गया। इस ट्रेन के शुजालपुर में स्टॉपेज किए जाने को लेकर नागरिकों द्वारा लम्बे समय से मांग की जा रही थी। इस टे्रन का पहले शुजालपुर में स्टॉपेज था, लेकिन कोविड-19 के बाद से ठहराव समाप्त कर दिया गया था।
बुधवार की रात को इंदौर से वापसी की और यह ट्रेन शुजालपुर प्लेट फार्म पर रूकी तो नागरिकों ने आतिशबाजी कर ठहराव पर हर्ष जताया। इसके पूर्व प्लेट फार्म क्रमांक 1 पर रेलवे द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार, सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, नगर पालिका अध्यक्ष बबीता परमार, रतलाम मंडल रेल प्रबंधक विनित गुप्ता मंचासीन रहे। अतिथियों द्वारा उपस्थित नागरिको को संबोधित करते हुए कहा कि इस ट्रेन की क्षेत्र वासियों को महति आवश्यकता थी। जिसकी सौगात अब क्षेत्र वासियों को मिलने लगेगी।
राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार, सांसद सोलंकी ने अपने संबोधित ने रेलवे प्लेट फार्म पर डिसप्ले लगाए जाने का भी अनुरोध किया। साथ ही राज्यमंत्री ने इसके लिए आवश्यक होने पर 10 लाख रुपए अपनी निधि से देने की घोषणा की तथा सांसद से भी 10 लाख रुपए देने का अनुरोध किया। मंचीय कार्यक्रम उपरांत अतिथियों ने ओवर नाईट टे्रन के चालक व परिचालकों का साफा पहना कर माला से स्वागत सम्मान किया। साथ ही हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया गया। इस दौरान बडी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।