April 26, 2024

चेक पोस्ट पर रिश्वतखोरी के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कथित पत्र

भोपाल। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को लिखा कथित पत्र खूब वायरल हो रहा है। इस पत्र में मध्य प्रदेश के चेक पोस्ट पर आरटीओ अधिकारियों और कर्मियों के रिश्वतखोरी करने की बात कही है। गडकरी ने नागपुर के बीजेपी नेता का हवाला दिया है। हालांकि, इस मामले में सोशल मीडिया पर ही इस पत्र को फेक बताया जा रहा है। दैनिक ब्रह्मास्त्र इस पत्र की पुष्टि नहीं कर रहा है।
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्य सचिव के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को भी पत्र की कॉपी भेजना बताया है। गडकरी ने ये पत्र नागपुर के बीजेपी नेता के पत्र का हवाला देते हुए लिखा है, जिसमें मध्य प्रदेश के आरटीओ अधिकारी और कर्मियों द्वारा चेक पोस्ट पर एंट्री के लिए रिश्वतखोरी का दावा किया गया है। साथ ही लिखा है कि एंट्री चेक पोस्ट पर गाड़ी के सभी दस्तावेज ठीक पाए जाने और गाड़ी अंडरलोड पाए जाने पर किसी प्रकार की एंट्री भरने का कोई प्रावधान नहीं है। फिर भी ट्रक ड्राइवर्स और मालिकों को परेशान किया जाता है।
केंद्रीय मंत्री ने कथित पत्र में लिखा है कि इस विषय में पहले भी ध्यान देने के लिए कहा गया था, लेकिन इस समस्या का अभी तक कोई हल नहीं निकला है। जिस वजह से मध्य प्रदेश का भी नाम खराब हो रहा है। मुख्य सचिव को पत्र में दिए मुद्दों पर अधिकारियों को निर्देश देने और सख्त और उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।
मामले में कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने लिखा कि प्रदेश के परिवहन आयुक्त को हटाने का कारण भी यह पत्र बताया जा रहा है, लेकिन इस भ्रष्टाचार का हिस्सा तो ऊपर तक जाता है। फिर बाकियों को क्यों बख्शा गया। परिवहन मंत्री को भी हटाया जाए। इस पत्र की सच्चाई भी सामने आना चाहिए।