April 26, 2024

हम जैसे कई ग्रामीणों को नहीं मिला आवास योजना का लाभ, अपात्रों को दे दिया
सारंगपुर। सारंगपुर जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत काचरिया भाई के ग्रामीण सोमवार को जनपद पंचायत एवं एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। जिसमें ग्रामीण ने पीएम आवास योजना में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग करते हुए पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने की गुहार लगाई गई। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि हम सभी लोग ग्राम पंचायत काचरिया भाई के निवासी है लेकिन अभी तक हम जैसे कई ग्रामीणों पात्रो को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला और जिन लोगों को इस योजना का लाभ मिला है उन लोगों की पात्रता अवैध है। ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया है कि हितग्राहियों को पीएम आवास का लाभ देने के बदले पंचायतकर्मी द्वारा उनसे रिश्वत की मांग की जाती है। रोजगार सहायक के द्वारा पात्रता की सूची से गरीबों का नाम कट कर दिया गया है। ग्रामीणों ने ज्ञापन में पीएम आवास योजना की जांच कराने की मांग की है और दोषी लोगों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
हितग्राहियों ने लगाई गुहार
ग्राम पंचायत काचरिया भाई के रोजगार सहायक द्वारा मेरे साथ जातिगत भेद-भाव करते हुए अजा वर्ग के हितग्राही के कच्चे मकान, झुग्गी झोपडी का जियोटेक नहीं करने एवं गांव के वसूली पटेल के पुत्र धर्मेद्र का नाम जोड़ने तथा मेरा 5 वर्षो के बाद भी जियोटेक कर नाम नहीं जोड़ा गया है।
देव सिंह नानूराम
मैं पिछले पांच वर्षो से रोजगार सहायक से आग्रह कर रहा हूं कि मैं पीएम आवास की पात्रता रखता हूं और टुटे फुटे मकान में रहता हूं। रोजगार सहायक द्वारा नाम जोड़ने के बदले में 5 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है।
भारत सिंह देवसिंह
गांव के वसूली पटेल के तीन पक्के मकान एवं प्याज का गोदाम आदि होने के बाद भी पीएम आवास प्लस फार्मेट की पात्रता सूची में उनके पुत्र का नाम क्रमांक 01 पर दर्ज है और मेरे जैसे गरीब का पीएम आवास नहीं आया है। हमारी मांग है कि जांच करवाकर कार्रवाई की जाए। हम कलेक्टर तक गुहार लगा चुके है, मगर सुनवाई नहीं हो रही है।
हेमराज कन्हैयालाल चमार