April 25, 2024

36 अवैध गोवंश और 7 पिकअप वाहन भी किए जप्त गत दिनों 6 गोवंश के साथ 3 आरोपी फिर पकड़ाए
सारंगपुर। सारंगपुर पुलिस अवैध गोवंश तस्करों पर पैनी नजर रखकर लगातार कड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रही है। पुलिस द्वारा बीते महज 13 दिन के भीतर पुलिस द्वारा 36 अवैध गोवंश ले जाते हुए 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया है और उनकी तस्करी में शामिल 7 पिकअप वाहन जप्ती में पुलिस द्वारा लिए गए है। पुलिस अपने खुफिया तंत्र और लगातार पेट्रोलिंग कर 7 बार कार्रवाई की। वह प्रतिदिन शहर की सीमा पर मुस्तैद पुलिस लगातार कार्रवाई को अंजाम देती दिखाई दे रही है। जिससे अब सारंगपुर क्षेत्र में गोवंश तस्करों पर लगाम लगने की पूरी संभावना है।
17 मई से 28 मई तक 7 बार पुलिस ने की कार्रवाई
पुलिस की गोवंश तस्करों पर की गई कार्रवाई की सक्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि सारंगपुर पुलिस ने 17 से 28 मई के बीच 7 बार गोवंश तस्करों पर पैनी नजर रखकर कार्रवाई को अंजाम दिया। इसमें 17 मई को ही 4 बार कार्रवाई को अंजाम देते हुए 20 गोवंश, 4 पिकअप वाहन के साथ 6 में से 5 आरोपितों को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया, इसमें एक फरार आरोपितों को भी पकड़ने में जुटी हुई है। जबकि 25 कई को 5 गोवंश, 1 पिकअप वाहन के साथ 2 आरोपित, 26 मई को 5 गोवंश, 1 पिकअप वाहन में 5 गोवंश की तस्करी करते हुए 3 आरोपित तथा 28 मई को 6 गोवंश की तस्करी करते हुए 3 आरोपित 1 पिकअप वाहन के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गए है।
अवैध रूप से क्रूरता पूर्वक गोवंश को भरकर ले जाने वालो के विरुद्ध सारंगपुर पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाई कर उनके कब्जे से 6 गोवंश एवं 01 पिकअप वाहन जप्त कर 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय ने बताया कि जिले वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश और मार्गदर्शन में हमारी टीम पशुओं के प्रति क्रूरता करने वाले एवं गोवंश की तस्करी करने वालों के विरुद्ध चौकन्ना होकर कार्रवाई कर रही है। हमारा उद्देश्य अवैध पशु, गोवंश परिवहन पर रोक लगाना है और तस्करों में कानून का भय पैदा करना है, जिसमें हम बहुत हद तक सफल है। उन्होंने बताया की पुलिस टीम द्वारा गौवंश वध करने हेतु परिवहन करने वाले सभी आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कर रही है। उपाध्याय ने बताया कि 28 मई को की गई कार्रवाई में भी आरोपियों अभिरक्षा में लेकर उनके विरुद्ध विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपियों से गोवंश परिवहन के संबंध कड़ी पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई में थाना प्रभारी थाना सारंगपुर आशुतोष उपाध्याय और उनकी पूरी टीम मुस्तैदी के साथ कार्रवाई को अंजाम दे रही है।
बोले जिम्मेदार
जिले वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश और मार्गदर्शन में हमारी टीम पशुओं के प्रति क्रूरता करने वाले एवं गोवंश की तस्करी करने वालों के विरूद्ध चौकन्ना होकर कार्रवाई कर रही है। हमारा उद्देश्य अवैध पशु, गोवंश परिवहन पर रोक लगाना है और गोवंश तस्करों में कानून का भय पैदा करना है, जिसमें हम बहुत हद तक सफल है, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।
आशुतोष उपाध्याय, थाना प्रभारी, सारंगपुर।