March 29, 2024

मप्र में भाजपा के खिलाफ वोट देने की करेंगे अपील

ब्रह्मास्त्र इंदौर। आगामी पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव के गणित को लेकर पार्टियां ओबीसी वर्ग को साधने में लगी है। ओबीसी को साधने के लिए इंदौर में भी कांग्रेस ने मैदान संभाल लिया। कांग्रेस जल्द प्रदेशभर में “ओबीसी-संवाद” कराएगी। ओबीसी को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि इस संवाद में ये विषय रखा जाएगा कि जिन पिछड़ा वर्ग छात्रों को स्कॉलरशिप नहीं मिली है। वे भाजपा का बहिष्कार करें। चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोट दें।

कांग्रेस नेता का सरकार पर निशाना

भाजपा की शिवराज सरकार मप्र में ओबीसी वर्ग के प्रभुत्व को खत्म करने के लिए लगातार ओबीसी की सुविधाओं को समाप्त करके राजनैतिक साजिश की जा रही है। मप्र का ओबीसी वर्ग अब “ओबीसी-संवाद के द्वारा भाजपा एवं आरएसएस की ओबीसी विरोधी नीतियों के खिलाफ तथ्यात्मक बिंदुओं एवं वोट के अधिकार के माध्यम से कड़ा विरोध दर्ज कराएगा।

स्कॉलरशिप का उठाया मुद्दा

एमपीसीसी भोपाल के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा मप्र में ओबीसी विद्यार्थियों की सन 2020 से लेकर 2022 तक की स्कॉलरशिप नहीं दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा की स्कॉलरशिप रुकी हुई है। लेकिन शिवराज सरकार शहरों के जन्मदिन मना रही है। नाच गाना कर रही है मगर छात्रों को देने के लिए पैसा नहीं है।

मप्र में होगा संवाद

उन्होंने कहा ओबीसी संवाद पूरे मप्र में किया जाएगा। यहां ये विषय रखा जाएगा कि जिन भी ओबीसी छात्रों को, ओबीसी वर्ग के लोगों को स्कॉलरशिप नहीं मिली है वे भाजपा का बहिष्कार करें और आगे आने वाले चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोट दे।