जिला चिकित्सालय से तीन दिन की बच्ची गुम होने पर हंगामा

पूर्व पार्षद ने किया आत्मदाह का प्रयास
बच्ची को तलाशने के लिए 27 टीमें कर रही सर्चिंग
आरएमओ व नर्सिंग आॅफिसर निलंबित
देवास। तीन दिन की बच्ची का अस्पताल से चोरी हो जाने का सनसनीखेज मामला जिला चिकित्सालय में देखने को मिला। बताया गया है कि तीन दिन जिला चिकित्सालय में तीन दिन पहले टीना पति लाखन वर्मा निवासी शाजापुर ने एक बालिका को जन्म दिया था। बालिका की मां के अनुसार नवजात उसकी रिश्तेदार के पास सोई हुई थी इसी दौरान 3.30 रात्रि में मां की नींद खुली और जब आपस में बालिका के बारे में बातचीत की गई की वह कहा है जब तक बालिका गायब हो चुकी थी। जैसे ही मां ने उसे इधर उधर देखा लेकिन वह कही पर भी नहीं मिली। परिजनों ने नवजात के गुम होने की सूचना अस्पताल प्रबंधन व सिटी कोतवाली पुलिस को दी। मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 क तहत प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। सूचना मिलते ही जिला अस्पताल में एसपी डॉ शिवदयाल सिंह भी पहुंचे और पुरे मामले में जानकारी ली गई। इधर आक्रोशित परिजनों ने प्रशासन को बालिका को खोजने का अल्टिमेटम दिया है।
नवजात को जन्म देने वाली माँ टीना वर्मा ने बताया कि बच्ची को टीका लगा हुआ था देर रात 2.30 बजे से वह परेशान हो रही थी जिस पर मेरी सासु के पास पलंग के नीचे उसे सोने के लिए दे दिया था। उसके बाद रात 3.30 बजे बच्ची को देखा लेकिन वह नहीं मिली। फिर बच्ची को आसपास ढूंढा लेकिन नहीं मिली जिसके बाद मेरे पति को सूचना दी उसके बाद से सभी लोग ढूंढ ही रहे है।
कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने बताया कि नगर निगम व पुलिस की 27 टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में बच्ची को तलाश रही है। उन्होनें बताया कि यह भी देखा जा रहा है कि इस प्रकार की जो लापरवाही सामने आई है उसके लिए जो जवाबदार कर्मचारी अधिकारी है उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे।