May 1, 2024

नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप को कांग्रेस ने फूहड़ बताया:कहा- बजरंग बली की मूर्ति के सामने अश्लीलता हुई, हिंदूवादियो ने भी किया विरोध

रतलाम। यहां रविवार को हुई नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप मैं हनुमान जी की मूर्ति के सामने अश्लील प्रदर्शन को लेकर हिंदूवादी संगठन और कांग्रेश ने तीखा विरोध किया है। कांग्रेस ने फूहड़ बताया है। कांग्रेस का कहना है कि चैम्पियनशिप के नाम पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और शहर के महापौर ने सनातन धर्म और संस्कृति का मजाक उड़ाया है। बजरंग बली की मूर्ति के सामने महिला बॉडी बिल्डर का अश्लील प्रदर्शन हुआ। इसके विरोध में आज विधायक सभागृह को गंगाजल से धोकर पवित्र करेंगे। धान मंडी हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। कार्यक्रम को लेकर हिंदू संगठनों ने भी आपत्ति जताई है।

भाजपाई महापौर के समक्ष हुई प्रतियोगिता

रविवार को 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया-2023 राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता प्रहलाद पटेल ऑर्गेनाइजिंग कमेटी और रतलाम बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित थी। प्रतियोगिता रविवार रात नौ बजे तक चली। इसमें महापौर प्रहलाद पटेल और उनकी टीम भी एक्टिव थी। कार्यक्रम की शुरुआत कन्या पूजन और हनुमान जी पूजा से महापौर ने की।

मंच पर रखी थी हनुमान जी की मूर्ति और सामने थी कॉस्टयूम और सैंडल पहने खिलाड़ी

बरबड़ रोड स्थित विधायक सभागृह में सुबह 9 से रात 9 बजे तक हुई स्पर्धा में शहर में पहली बार महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। स्पर्धा के दौरान मंच पर हनुमान जी की मूर्ति रखी हुई थी। चैम्पियशिप में शामिल हुईं महिलाओं ने मूर्ति के सामने आपत्तिजनक कॉस्ट्यूम और सैंडल पहनकर प्रदर्शन किया, इसको लेकर विरोध भी हुआ। विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध किया। हिंदू जागरण मंच ने महापौर से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही है।

भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

रतलाम बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन से जुड़े भाजपा नेता और कार्यकर्ता औद्योगिक थाने पहुंच गए। सोशल मीडिया पर आयोजन के खिलाफ पोस्ट डालने वालों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। भाजपा नेताओं का कहना है कि सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने की पोस्ट डाली गई हैं।

कांग्रेस का कहना, अश्लीलता परोसा जाना शर्मनाक

कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को हाथों हाथ लेते हुए विरोध शुरू कर दिया है। प्रतियोगिता में भाजपा के महापौर और नेताओं की सक्रियता को निशाना बनाते हुए युवक कांग्रेस ने सोमवार को 11 बजे विधायक सभागृह को गंगाजल से होकर पवित्र करने और हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने की घोषणा कर दी। कांग्रेस नेता पारस सकलेचा का कहना है, रतलाम में हुए इस आयोजन से प्रदेश का सिर शर्म से झुक गया है। आयोजन में अश्लीलता परोसी गई। यह शर्मनाक है।