बिजली मूल्यवृद्धि के विरोध में इंदौर जिला कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

उपभोक्ताओं की संपत्ति तक कुर्क कर रही सरकार – सदाशिव यादव

ब्रह्मास्त्र इंदौर। जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में बिजली मूल्य वृद्धि के विरोध में धरना ,प्रदर्शन एवं ज्ञापन धरम पुरी विद्युत वितरण केंद्र (सांवेर) पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम बिजली अधिकारियों को दिया गया। करीब 500 – 600 कार्यकर्ताओं की उपस्थिति के साथ प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव ने कहा कि कमलनाथ जी की सरकार ने १ रुपए यूनिट से १५० यूनिट तक का बिल गरीबों को मध्यमवर्ग को आता था। प्रदेश में 105 लाख उपभोक्ताओं को इसका लाभ योजना का लाभ मिला है। आज उन गरीबों को 1000 से 5000 तक बिल आ रहे हैं। एवरेज बिल उन्हें दिया जा रहा है। एक झुग्गी झोपड़ी में भी रहने वाले आदमी को इसी दर से बिल आ रहे हैं। अनाप-शनाप बिल आ रहे हैं। उन बिल के निराकरण के लिए या अन्य बिजली संबंधी समस्याओं के लिए बिजली संबंधी समस्या के निराकरण के लिए कमलनाथ सरकार ने प्रत्येक केंद्र पर उपभोक्ता समिति बनाई थी। वह प्रत्येक माह ऐसी समस्याओं का निराकरण करती थी करीब प्रदेश में 1210 केंद्र में समितियां थी बिल संबंधी यह बिजली संबंधी समस्याओं का कोई निराकरण नहीं हो रहा है। भाजपा ने यह समितियां बंद कर दी है और किसानों को सब्सिडी प्रत्येक कनेक्शन पर नहीं दी जा रही है। ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं। अंग्रेज शासन काल में किसानों को आधा कनेक्शन राशि कर दी गई थी। आज उसे खत्म कर दिया।
सर्विस चार्ज 35 परसेंट शिवराज सरकार में बढ़ा दिया गया है।
अधिकारियों द्वारा बिल ना भरने पर उनके घरेलू सामान, कृषि यंत्र , वाहन को कुर्क किया जा रहा है। कोरोना काल में सहायता देना दूर की बात उन्हें लूटा जा रहा है।
इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी ने ज्ञापन में मांग की है किअप्रैल मई-जून कोरोना काल में बिल माफ करें। यह सुधार किया जाए।
उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क न की जाए। उपभोक्ताओं को एवरेज बिल ना देते हुए रीडिंग से बिल दिया जाए।
बिजली के मूल्य सर्विस चार्ज करीब 35 परसेंट बढ़ा दिया गया है। उसे कम किया जाए । किसानों को प्रति कनेक्शन सब्सिडी दी जाए। ट्रांसफार्मर व तारों को समय पर बदला जाए।
धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से चंद्रशेखर पटेल इंदौर जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष, रीना बोरासी सेतिया ,शरीफ पटेल, एहसान पटेल, यशवंत केलोदिया, रतन सांखला, जितेंद्र यादव ,सुमित पटेल,केदार पटेल उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *