दिल्ली में शिवराज

कोरोना रिपोर्ट के बहाने पीएम मोदी से करेंगे मन की बात

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार तथा सिंधिया समर्थकों को प्रदेश के निगम, मंडल, आयोग में एडजस्ट करने पर भी टटोल सकते हैं मन

भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम को दिल्ली पहुंच गए। आज उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात है। यूं कहा जा रहा है कि शिवराज पीएम मोदी के समक्ष कोरोना से संबंधित रिपोर्ट रखेंगे। इस संबंध में अब तक किए गए कार्य तथा कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर चर्चा करेंगे, परंतु राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि कोरोना रिपोर्ट के बहाने शिवराज अपने मन की बात भी पीएम से कर लेंगे। मामला केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार का है और साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों को मध्य प्रदेश के निगम, मंडलों तथा आयोगों में एडजेस्ट करने का। माना जा रहा है कि इस पर भी चर्चा हो सकती है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाल ही में दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। यूपी सीएम के पीएम और पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात कर लखनऊ लौटने के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे हैं। शिवराज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।
मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से अब तक किए गए प्रयासों की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे। इसके अलावा सीएम शिवराज, पीएम मोदी से मध्य प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति और वैक्सीनेशन के संबंध में भी प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे। सूत्रों की मानें तो सीएम शिवराज कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदम, किए जा रहे उपायों को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करेंगे। सीएम शिवराज और पीएम मोदी की इस वन टू वन मुलाकात के दौरान आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है।
शिवराज सिंह चौहान ऐसे समय में पीएम से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं जब मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें जोरों पर हैं।माना यह भी जा रहा है कि मध्य प्रदेश से भी बीजेपी के बड़े नेताओं को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *