बंगाल में चौथे फेज की वोटिंग : हुगली में भाजपा नेता की कार पर हमला, कूचबिहार में टीएमसी-बीजेपी के समर्थक भिड़े; अब तक 16.65% मतदान

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 44 सीटों पर आज चौथे फेज के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान कई इलाकों में हिंसा की खबरें भी आ रही हैं। हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला किया। उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों से काफी मशक्कत के बाद उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, कूचबिहार के सितालकुची में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। झड़प में कई लोगों के जख्मी होने की खबरें हैं। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। फिलहाल मौके पर भारी फोर्स तैनात है।
चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11:05 बजे तक यहां 16.65% लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। इस चरण में 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनकी किस्मत का फैसला 1.15 करोड़ मतदाता करेंगे। हावड़ा की 9, दक्षिण 24 परगना की 11, अलीपुरद्वार की 5, कूच बिहार की 9 और हुगली की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में एक केंद्रीय मंत्री सहित 3 सांसद अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
टीएमसी ने चुनाव आयोग से शिकायत की
वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया है कि सीतलकुची, नटबरी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। टीएमसी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *