विश्व कप टीम के लिए राहुल-संजू और आवेश-बिश्नोई-अक्षर में जंग, हार्दिक पांड्या की फॉर्म चिंता का सबब

एजेंसी नई दिल्ली

टी20 विश्व कप 2024 की शुरूआत जून में होगी। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयु्क्त मेजबानी में होने जा रहे इस टूनार्मेंट के लि भारत की 15 सदस्यीय टीम का एलान जल्द होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने के अंत तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विश्व कप टीम की घोषणा कर सकती है। हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है जबकि बतौर दूसरे विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन से केएल राहुल आगे चल रहे हैं।

आगामी विश्व कप के लिए टीम चुनते समय दुविधाअतिरिक्त गेंदबाज की भी होगी। यह देखना होगा कि तेज गेंदबाज आवेश खान को चुना जाता है या वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को ध्यान में रखते हुए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या हरफनमौला अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है।

आईपीएल में अब तक नहीं दिखा हार्दिक का जलवा
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या इस सीजन में फ्लॉप साबित हुए हैं। उन्होंने आठ मैचों में सिर्फ 17 ओवर गेंदबाजी की है। वहीं, बल्ले से वह प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। 142 के स्ट्राइक रेट से अब तक पांड्या सिर्फ 150 रन बना सके हैं। हार्दिक पांड्या की जगह एक विकल्प शिवम दुबे साबित हो सकते हैं। हालांकि, वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उनका टीम में सेलेक्शन बतौर आॅलराउंडर बहुत मुश्किल है।

सेलेक्टर्स को एक अतिरिक्त गेंदबाज चुनना पड़ सकता है
विश्व कप टीम में जिन गेंदबाजों ने अपनी जगह पक्की कर ली है वह जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव हैं। हालांकि, बुमराह और कुलदीप के अलावा अन्य भारतीय गेंदबाज आईपीएल के दौरान अच्छी फॉर्म में नहीं रहे हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स को एक अतिरिक्त गेंदबाज चुनना पड़ सकता है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान, दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी आॅलराउंडर अक्षर पटेल और लखनऊ सुपर जाएंट्स के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के बीच जंग है।