April 30, 2024

देवास। चैत्र नवरात्र की शुरूआत होते ही प्रसिद्ध माता टेकरी पर माता चामुण्डा व माता तुलजा भवानी के दर्शन करने के लिए भक्तों का तांता लगना शरू हो गया। शनिवार सुबह से ही माता टेकरी पर बड़ी संख्या में भक्त माता के दर्शन करने के लिए पहुंचे। प्रशासनिक स्तर से माता टेकरी पर श्रद्धालुओं के लिए सारी व्यवस्थाएं की पूर्ण की गई है।
गर्मी को देखते हुए पूरे परिक्रमा मार्ग पर पानी के साथ श्रद्धालुओं के लिए कार्पेट के साथ छांव के लिए जगह-जगह टेंट लगाए गए है। पुजारी मुकेश नाथ ने बताया कि नवरात्र के समय माता टेकरी पर दूर-दूर से लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचते है। इस वर्ष कोरोना की राहत के चलते लाखों भक्तों के टेकरी आने की उम्मीद है। प्रतिदिन माता टेकरी पर कई भक्त माताजी के दर्शन करने पहुंचने की उम्मीद है।
कलेक्टर ने की सपत्नीक माताजी की पूजा अर्चना
चंद्रमौली शुक्ला ने चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन माताजी की टेकरी पहुंचकर सपत्नीक पूजा अर्चना की तथा मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा से जिले की सुख-समृद्धि की कामना की। कलेक्टर श्री शुक्ला ने संबंधित अधिकारियों को माताजी की टेकरी पर व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान और एसडीएम प्रदीप सोनी ने भी सपत्नीक टेकरी पर मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा की पूजा अर्चना की।