चोरी में शामिल 2 भाईयों से रिमांड पर पूछताछ शराब के हिरासत में आये बदमाशों ने कबूली तार चोरी की वारदात

उज्जैन। छोटा हाथी वाहन में अवैध शराब का परिवहन होने की खबर मिलने पर चिंतामण गणेश पुलिस ने घेराबंदी कर 2 बदमाशों को पकड़ा। 65 लीटर कच्ची शराब बरामद होने पर पूछताछ की गई तो दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के बूचाखेड़ी से तालोद तक बिजली के तार काटकर चोरी करने की वारदात भी कबूल कर ली। पुलिस ने उनके 2 साथियों के साथ चोरी का तार खरीदने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया। चिंतामण गणेश थाना एसएचओ बल्लू मंडलोई को छोटा हाथी वाहन क्रमांक एमपी 09 एल क्यू 7780 से अवैध कच्ची शराब का परिवहन होने की खबर मुखबीर से मिली थी। एसएचओ मंडलोई ने एएसआई राधेश्याम भामर, मेवाराम सखवार, प्रधान आरक्षक सुनील भदौरिया, मनीष शाक्य, आरक्षक राजेश केवट के साथ घेराबंदी की। ग्राम गोंदिया फंटा से वाहन को पकड़ा गया। जिसमें 2 केन 65 लीटर कच्ची शराब की भरी होना सामने आई। वाहन में सवार अर्जुन बागरी और एक नाबालिग निवासी ग्राम पंचोल सांवेर को हिरासत में लिया गया। दोनों से सख्त पूछताछ शुरू की गई तो अर्जुन बागरी ने अपने भाई करण बागरी और एक अन्य नाबालिग के साथ मिलकर 7-8 मई की रात ग्राम बूचाखेडी और तालोद के बीच बिजली के पोल से एलुमिनियम के तार काटकर चोरी करना भी कबूल कर लिया। पुलिस ने करण के साथ नाबालिग की तलाश कर उन्हे सायबर सेल की मदद से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होने करीब ढाई से तीन क्विंटल तार चोरी करना और इंदौर में रहने वाले मुकेश निवासी मथुरा को तार बेच भी बता दिया। पुलिस ने मुकेश को हिरासत में लेने के बाद ढाई से तीन क्विंटल तार बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। थाना एसएचओ बल्लू मंडलोई ने बताया कि मामले में सभी आरोपितों को मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से तार चोरी की वारदात में शामिल भाईयों करण और अर्जुन को 24 मई तक पूछताछ के लिये रिमांड पर लिया है। नाबालिगों को बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया है। खरीददार को जमानत मिलने पर रिहा किया गया है। लोडिंग वाहन से आते थे तार काटने
बताया जा रहा है कि अवैध शराब के साथ बिजली के तार चोरी करने वाले बदमाशों से पूछताछ में सामने आया कि वह रात में सांवेर से लोडिंग वाहन छोटा हाथी लेकर निकलते थे। ग्रामीण क्षेत्रों के सूनसान मार्ग पर लगे बिजली के पोल पर चढ़कर कटर से तार का एक हिस्सा काट देते थे। जिसके नीचे गिरते ही उसे दूसरे सिरे से काटकर लोडिंग में भर लेते थे। उसके बाद इंदौर के लिये निकल जाते थे। रिमांड अवधि में दोनों बदमाश भाईयों से ओर भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।
बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री ने की थी रिपोर्ट बूचाखेड़ी और तालोद के बीच बिजली के पोल पर चढ़ने के बाद कटर से तार काटकर चोरी किये जाने पर क्षेत्र की बिजली गुल हो गई थी। बिजली कर्मचारी संधारण के लिये क्षेत्र में पहुंचे तो कई जगह तार कटे होना सामने आये। मामले की शिकायत चिंतामण-जवासिया ग्रिड के अधीक्षण यंत्री ने चिंतामण गणेश थाने पर पहुंचकर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था।