चलो मम्मा वोट करें..! इंदौर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास, नेहरू स्‍टेडियम से महिला वॉकथॉन

 

इंदौर। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग लगातार प्रयास कर रहा है। सामाजिक स्‍तर पर भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, इसी के चलते आज सुबह नेहरू स्टेडियम से ‘चलो मम्‍मा वोट करे थीम पर’ वॉकथॉन का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई और मतदान का संदेश दिया। महिलाओं के साथ बच्चियां भी वॉकथॉन में शामिल हुई। इस दौरान महिलाओं ने डांस भी किया।
इंदौर लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए वाल्‍केथान का आयोजन किया गया।

विद्यार्थियों-शिक्षकों ने निकाली रैली

इधर, लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर शनिवार को वोटाथान-मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को वास्तुविद अचल चौधरी और मतदाता जागरूकता अभियान के महाविद्यालयीन प्रभारी नोडल अधिकारी डॉ. मनोहर दास सोमानी, डाॅ. विवेक कुशवाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली महू नाका स्थित महाराणा प्रताप प्रतिमा से बियाबानी, मालगंज चौराहा होते हुए राजमोहल्ला चौराहे पर खत्म हुई। भगत सिंह प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रैली में हिस्सा लेने वाले लोगों ने मतदान को लेकर शपथ ली।
साथ ही लोगों ने अपनी कालोनी व मोहल्ले में रहने वाले मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। रैली में 400 से ज्यादा विद्यार्थी, शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। साथ ही एनसीसी कैडेट्स भी शामिल हुए।