एसडीएम कल्याणी ने विपरीत परिस्थितियों में भी निभाया अपना कर्तव्य

 

निर्वाचन ड्यूटी से बचने वालो के लिए अनोखा संदेश

इंदौर। निर्वाचन ड्यूटी से पीछा छुड़ाने के लिए इस बार भी लोकसभा चुनाव में कई महिला और पुरुषों ने अलग-अलग कारण बताकर पीछा छुड़ाना चाहा। आपकी ड्यूटी कैंसिल करने के लिए कई बड़े लोगों से भी कलेक्टर कार्यालय के अधिकारियों को फोन तक करवाए।
इन्ही सभी बातो से हटकर बिचोली हप्सी एसडीएम कल्याणी पांडे ने अपनी छोटी बच्ची के 10 दिन लगातार बीमार होने के बाद भी अपना कर्तव्य निभाते चली आई। एक तरफ निर्वाचन का पूरा वर्णन और दूसरी तरफ कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन पर होने वाली कार्रवाइयों को भी उन्होंने सक्रियता से अंजाम दिया।
एसडीएम कल्याणी पांडे की छोटी बच्ची पिछले 10 दिनों से फूड पॉइजनिंग के साथ अन्य कई बीमारियों से लगातार ग्रसित चल रही है इसके बावजूद भी एसडीएम अपने कार्य के प्रति ईमानदारी से लगी रही और उन्होंने बिना कोई छुट्टी लिए अपने काम को करती रही।
इस तरह की कार्यशाली ने उन लोगों के लिए एक बड़ा संदेश दिया है जो निर्वाचन के कार्य से अपना जी चुराते हैं और तरह-तरह के मेडिकल के बहाने कर अपना कार्य ईमानदारी से नहीं निभाते हैं।
कल्याणी पांडे का कहना है कि उनकी बच्ची को पिछले 10 दिनों से फूड पॉइजनिंग हो गई थी वहीं केयरटेकर द्वारा सही तरीके से ध्यान नहीं रखने पर यह स्थिति बनी। उन्होंने यहां भी कहा कि निर्वाचन का कार्य बेहद संवेदनशील होता है तो वहीं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों का पालन करना भी हमारी जिम्मेदारी होती है।
इसलिए परिवार के साथ दी हुई जिम्मेदारी को अच्छे से निभाना यही सोच में रहता है।