अजित पवार की पत्नी को 25000 करोड़ के घोटाले में मिली क्लीन चिट

मुंबई। मुंबई पुलिस द्वारा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को 25 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में क्लीन चिट दे दी है। इस मामले में रिपोर्ट सामने आने पर बताया गया कि लेनदेन कथित रूप से सुनेत्रा पवार और उनके पति से जुड़ा हुआ है। जिसमें कोई आपराधिक मामला नहीं बनता है। दरअसल सुनेत्रा पवार को 25000 करोड़ रुपए के सरकारी घोटाले में क्लीन चिट मिली है।
मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध ब्रांच महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक द्वारा इस मामले की जांच की जा रही थी। ईओडब्ल्यू की रिपोर्ट में बताया गया कि बैंक को जरंदेश्वर चीनी मिल में लोन मंजूर करने या बेचने की प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं हुआ। सुनेत्रा पवार ने 2008 में एग्रोटेक के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था और दो साल बाद कंपनी ने जरांदेश्वर चीनी मिल को 20।25 करोड़ रुपए दिए। इसके बाद मिल को गुरु कमोडिटी नामक एक फर्म ने नीलामी में 66।75 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। इसके बाद फिर इसे एक कंपनी को लीज पर दे दिया था। जिसमें राजेंद्र घाडगे सहित अजित पवार के रिश्तेदार निदेशक थे। वहीं गुरु कमोडिटी ने इस कंपनी को किराये के रूप में 65।53 करोड़ रुपए दिये थे।

इस मामले की जांच में ईओडब्ल्यू को कुछ भी अवैध नहीं मिला, इस कारण ईओडब्ल्यू द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के माध्यम से सुनेत्रा पवार को क्लीन चिट दी गई है।