कोर्ट में जज पर जूता फेंकने वाला गिरफ्तार

 

आगर मालवा में हुआ था प्रकरण दर्ज, हाई कोर्ट ने जबलपुर में 7 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

आगर मालवा। न्यायालय में न्यायाधीश पर जूता फेंकने के मामले में आरोपी नितिन अटल को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की बार्डर से पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को जबलपुर न्यायालय में पेश किया गया। हाई कोर्ट जबलपुर ने आरोपी को सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है हाईकोर्ट के आदेश के पालन में पुलिस ने आरोपी अटल को सीजेएम कोर्ट में पेश किया था।
जबलपुर हाई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के संबंध में जानकारी देते हुए अधिवक्ताओं ने बताया कि आरोपी अटल का इस दौरान मेडिकल चेकअप भी होगा क्योंकि उसने पूर्व में गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। यह भी पता चला है कि आरोपी ने पूर्व में सुनवाई के दौरान डेंगू और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित होने की बात कही थी

10000 का था इनाम

22 जनवरी को न्याय के मंदिर में आरोपी नितिन अटल ने न्यायाधीश के दुर्व्यवहार करने के बाद जूता फेंक कर हमला किया था। मामले में आगर कोतवाली पुलिस द्वारा अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया था। जिसके बाद एसपी द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।
गत दिनों न्यायालय के आदेश के पश्चात राजस्व अधिकारियों की टीम ने अटल की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही भी की थी। आरोपित अटल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस ने उसे गत दिवस अनूपपुर जिले के कोतमा से गिरफ्तार किया था। पुलिस आरोपी को जबलपुर लेकर आई थी जहां बुधवार को उसे पेश किया गया। सात दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपी को जबलपुर में ही रहना होगा।