हिरासत में आया अनैतिक कार्यो में लिप्त गिरोह शादी में इवेंट मैनेजमेंट का झांसा देकर युवती का किया शोषण

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। शादी में इवेंट मैनेजमेंट का झांसा देकर युवती का शोषण किये जाने का मामला सामने आने के बाद अनैतिक कार्यो में लिप्त गिरोह का खुलासा हो गया। पुलिस ने युवती की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने के साथ गिरोह में शामिल 8 युवक-युवतियों पर देहव्यापार में शामिल होने का प्रकरण दर्ज किया गया है। गुरूवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
हरदा की रहने वाली युवती कुछ समय से इंदौर के भागीरथपुरा में निवास कर रही है। मंगलवार को उसे इंदौर का रहने वाला गौरव भारती, अमन पंवार निवासी उज्जैन और दिल्ली, बिहार,देवास, इंदौर की रहने वाली पांच युवतियां शादी में इवेंट मैनेजमेंट का झांसा देकर उज्जैन ले आये। युवती को नागझिरी थाना क्षेत्र की अजुश्री होटल के पीछे महाकाल होम स्टे में रूकवाया गया। मंगलवार को युवती को चिमनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक गोविंद पालीवाल के हवाले कर दिया गया। वह युवती को अपने साथ ले गया और शोषण किया। युवती ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। युवती को कुछ देर बाद वापस स्टे होम लगाया गया। जहां से युवती को दूसरे के साथ भेजने का प्रयास किया, जिसका युवती ने विरोध किया तो उसके साथ झांसा देकर उज्जैन लाने वाली युवतियों ने मारपीट की और बंधक बना लिया। युवती ने खुद को सैक्स रैकेट गिरोह के बीच फंसा पाया। मंगलवार रात वह गिरोह से बचकर भाग निकली और नागझिरी थाने तक पहुंची। जहां उसने अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामला गंभीर होने पर तत्काल गिरोह की घेराबंदी शुरू की और गौरव भारती, अमन पंवार के साथ पांच युवतियों को हिरासत में ले लिया। वहीं युवती का शोषण करने वाले गोविंद की तलाश में दबिश देकर उसे भी बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में युवती की शिकायत पर शोषण करने वाले गोविंद के खिलाफ धारा 376 का प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं गिरोह में शामिल युवतियों और गौरव अमन पर मारपीट करने की धारा 323, 294, 506, 190, 34, 3 (2) (वीए), 3 (1)(वीआईआई), 3 (2)(वी) एससी/एसटी एक्ट के साथ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम की धारा 4, 5 में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया। फिलहाल गिरफ्त में आये पूरे गिरोह के 8 सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। जिन्हे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जा सकता है।
इंदौर के क्लबो-होटल में सक्रिय है गिरोह
एएसपी जयंत राठौर ने बताया कि प्रारंभिक जांच और पूछताछ में सामने आया है कि अनैतिक कार्यो में लिप्त गिरोह इंदौर के होटल-क्लबों में सक्रिय है। लंबे समय से गिरोह में शामिल गौरव और अमन बाहर की युवतियों को बुलाकर अनैतिक काम करते है। हरदा की युवती को झांसा देकर लाया गया था। आरोपियों से पूछताछ कर उनके साथियों का पता लगाया जा रहा है। वहीं गिरोह के संबंध में इंदौर और अन्य जिलों की पुलिस से जानकारी जुटाई जा रही है। गिरोह में शामिल युवतियों से भी पूछताछ जारी है। सभी आरोपितों का बुधवार शाम जिला अस्पताल में मेडिकल चैकअप कराया गया है। पुलिस जानकरी के साथ ही यह बात भी सामने आई है कि गिरोह के बीच खुद को फंसा पाकर युवती ने बचने के लिये प्लान बनाया था और एक ड्रेस में आना बताकर गिरोह से कपड़े दिलाने के लिये कहा था। जब गिरोह उसे कपड़े दिलाने के लिये महाकाल होम स्टे से बाहर आया उसी दौरान युवती चकमा देकर पुलिस तक पहुंच गई थी।