मूहर्त में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने जमा किया नामांकन, कल फिर करेंगे

 

आज कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम जाएंगे नामांकन दाखिल करने, शहर में होगी पहली चुनावी सभा

इंदौर। हनुमान जयंती के पावन पर्व पर शुभ मुहूर्त में इंदौर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने नामांकन जमा कर दिया। मंगलवार को शुभ मुहूर्त में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नामांकन जमा किया। अब 25 अप्रैल को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में दोबारा नामांकन जमा करेंगे। इस दौरान ही नामांकन की सभी प्रक्रिया और शपथपत्र दिया जाएगा। इधर इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन फार्म जमा करने से पहले कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन और चुनावी माहौल बनाने की कोशिश में है। राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव भी नामांकन रैली में शामिल होंगे। नामांकन रैली से पहले कांग्रेस नेता मोती तबेला चौराहे पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इस चुनाव में इंदौर में होने वाली यह पहली सभा होगी।
इंदौर संसदीय क्षेत्र के लिए 18 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया जारी है। भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी मंगलवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और शुभ मुहूर्त में अपना नामांकन फार्म जमा कर दिया। वैसे नामांकन फार्म की पूरी प्रक्रिया 25 अप्रैल को होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद में लालवानी दोबारा फार्म जमा करेंगे। इसके अलावा मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे।
अब तक इंदौर संसदीय क्षेत्र के लिए नो नामांकन फार्म जमा हो चुके है। 25 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन फार्म लिए जा रहे है। 26 अप्रैल को नामांकन फार्म की जांच होगी और 29 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इंदौर में 13 मई को मतदान है।