प्राचीन जल स्रोतों के संरक्षण के लिए बाईक राईडर्स की  रैली 23 को उज्जैन आएगी

 

 

उज्जैन। यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की मध्य प्रदेश राज्य शाखा द्वारा वर्ष 2024 को स्वर्ण जयंती उत्सव वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है।  इसके तहत जलसंवर्धन  के लिए निकले 10 बाइकर्स पूरे प्रदेश में संदेश देते हुए 23 अप्रैल की शाम उज्जैन पहुचेंगे । इन सदस्यों में उज्जैन की एक महिला राइडर डॉक्टर अर्चना कोठारी रस्तोगी भी है।

स्वर्ण जयंती उत्सव समारोह का भव्य आयोजन नवंबर 2024 को भोपाल में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है।  स्वर्ण जयंती समारोह के उपलक्ष में मध्य प्रदेश राज्य में इस संस्था की विभिन्न जिला इकाइयों द्वारा अपने जिलों में कई गतिविधियों का आयोजन किया जा चुका है। फरवरी 23 में संस्था के सदस्यों द्वारा भोपाल से इंदौर 200 किलोमीटर की साइकिल रैली के आयोजन में उज्जैन से दिलीप चौहान ने 67 वर्ष ने भोपाल से इंदौर तक सायकल चलाकर भागीदारी की थी।

इसी कड़ी के रूप में संस्था के सदस्यों द्वारा एक मोटर साइकिल रैली का आयोजन 17 से 26 अप्रैल  तक किया जा रहा है। इस रैली का मुख्य उद्देश्य प्राचीन जल स्रोतों के संरक्षण हेतु जनमानस में प्रचार करना है। इसी उद्देश्य को लेकर यह मोटर साइकिल रैली भोपाल से आरंभ होकर मंडीदीप, बैतूल, छिंदवाड़ा, कटनी, रीवा, सतना, ग्वालियर, शाजापुर, राजगढ़, रतलाम, इंदौर व उज्जैन होते हुए भोपाल में समाप्त होगी। यूथ हॉस्टल्स उज्जैन जिला इकाई के सेक्रेटरी डॉ निर्दोष निर्भय ने बताया कि रैली का शुभारंभ 17 अप्रैल को भोपाल से 10 राइडर्स के साथ हो चुका है। भोपाल से  प्रारंभ हुई इस रैली में हर इकाई के पांच राइडर जुड़ते जाएंगे । 24 अप्रैल को इन राइडर्स के साथ उज्जैन से पांच राइडर गोपाल महाकाल,अमिताभ पंडित,रमेश झा ,विक्रांत सांकले,श्रीकांत चौधरी शामिल होंगे जो कि देवास होते हुवे भोपाल पहुचेंगे जहाँ पर रैली का समापन होगा। इस तरह इस रैली में पूरे प्रदेश से लगभग 70 राइडर्स हिस्सेदारी करेंगे।