एक दिन में कुल 89 में से 80 शिकायतों का निपटारा

-रतलाम मंडल रेलवे में काम बढा तो शिकायतें बढी

 

उज्जैन। ग्रीष्‍मकालीन छुट्टियों के दौरान नियमित ट्रेनों  के अतिरिक्‍त स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन बढ़ने से दिन-प्रतिदिन यात्रियों द्वारा की जाने वाली शिकायतों में भी वृद्धि हुई है। 14 अप्रैल, 2024 को  रतलाम मंडल से संबंधित 89 शिकायतें प्राप्‍त हुई इनमें से 80 का निराकरण एक ही दिन में रेलवे ने किया है।

रतलाम मंडल जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि शिकायतों में यात्री सुविधा, अनारक्षित टिकट के साथ आरक्षित कोच में यात्रा, कोच में पानी की उपलब्‍धता, सुरक्षा, लगेज/पार्सल, इलेक्ट्रिकल उपकरणों की खराबी, रिफंड सहित अन्‍य प्रकार की शिकायतें शामिल है। इसमें 11 चिकित्‍सा सहायता भी सम्मिलित है । रतलाम मंडल के वाणिज्‍य कंट्रोल में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा अन्‍य विभागों के सकारात्‍मक सहायोग के कारण रतलाम मंडल पर चल रही ट्रेनों में 89 में से 80 शिकायतों का निपटारा एक दिन में किया गया। वाणिज्‍य कंट्रोल द्वारा
इस प्रकार मंडल से संबंधित लगभग 90 प्रतिशत प्राप्‍त शिकायतों का निपटारा किया गया। इन्‍हीं शिकायतों के क्रम में 14 अप्रैल, 2024 को एयर फोर्स ए‍फटीआर ट्रेन के लिए मेडिकल सहायता की मांग आई जिसमें फिजिशियन एवं ट्रेन में ही ईसीजी कराने के बारे में लिखा गया था  । मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी सूचना ऑन ड्यूटी डॉक्‍टर को दी गयी तथा निर्धारित समय में डॉक्‍टर अभिषेक जोशी एवं मेडिकल टीम द्वारा यात्री अविनाश शर्मा की जांच तथा ईसीजी कर दवा दी गई। रेलवे द्वारा ट्रेन में ही उपलब्‍ध कराई गई इस सुविधा के लिए एयर फोर्स की टीम द्वारा रेलवे के कार्य की प्रशंसा की गई।