तोल कांटे के पूजन व किसानों का स्वागत कर ्नरुनिजा उपार्जन केंद्र पर गेहूँ खरीदी का शुभारंभ

रुनिजा। काफी लंबे इंतजार के बाद शासन द्वारा बनाए गए गेंहू खरीदी केंद्रों पर अब खरीदी सम्बधी सामग्री आने के बाद गेहूं खरीदी का शुभारंभ होना प्रारंभ हो गया है वैसे तो अधिकांश किसानों ने अच्छे दामो के चलते अपनी गेहूं की फसल बाजार में बेच दी ।उसके बाउजूद भी ऐसे बहुत से किसान है जिन्होंने समर्थन मूल्य पर अपने गेहूं बेचने के लिए पंजीयन कर चुके हैं। इसी कड़ी में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा रुनीजा की सेवा सहकारी संस्था रुनीजा के उपार्जन केंद्र पर 1 अप्रैल 2024 को गेहूं खरीदी का शुभारंभ विधि विधान से हुआ।
सर्वप्रथम संस्था प्रबंधक गोपाल दास साधु और उनकी पूरी टीम व किसानों की उपस्थिति में तोल कांटे का पूजन कर गेहूं खरीदी का शुभारंभ किया। तथा खरीदी मुहर्त में सबसे प्रथम गेहूं तोलने वाले वरिष्ठ कृषक माधवपुरा निवासी जाकीर हसन का पुष्प हार स्वागत कर अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर उपार्जन केंद्र के कंप्यूटर आॅपरेटर विश्वराज सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रथम दिवस पांच किसान भाइयों के स्लाट बुक थे सभी किसान भाई के 320 क्विंटल गेहूं की खरीदी मुहूर्त में की गई। तथा 2 अप्रेल को भी 5 किसान के स्लाट बुक किये गए। जिनकी खरीदी प्रारम्भ है। इस अवसर पर जानकारी देते हुए संस्था प्रबंधक साधु ने बताया कि उपार्जन केंद्र पर किसानों के लिए शासन के निदेर्शानुसार सारी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं किसानों के बैठने के लिए छांव के लिए टेंट कुर्सियों और ठंडा पेयजल का इंतजाम संस्था द्वारा किया गया है। प्रतिदिन गेहूं की खरीदी लगातार शासन के आदेश अनुसार जारी रहेगी।