April 29, 2024

यामी गौतम , प्रियामणि , अरुण गोविल , किरन करमारकर , राज जुत्शी और सुमित कौल जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘आर्टिकल 370’ आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य सुहास जांभले ने किया है। आदित्य धर , लोकेश धर और ज्योति देशपांडे ने इसे प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के दौरान सामने आई चुनौतियों को दिखाती है। फिल्म की रिलीज के पहले दिन पहला शो देखकर लौटे दर्शक इस फिल्म की दिल खोलकर तारीफ करते नजर आए हैं। आइए जानते हैं।।।

युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर उम्र वर्ग के दर्शक यह फिल्म देखने पहुंचे। एक दर्शक ने कहा, ‘मुझे आर्टिकल 370 के बारे में पता था, लेकिन ये फिल्म देखने के बाद मुझे डिटेल में जानकारी मिली है। देश के बारे में कुछ सीखने को मिला है, ये फिल्म देखकर अच्छा लगा। यामी गौतम की एक्टिंग काफी अच्छी है’।
एक दर्शक ने कहा, ‘कितना छोटा शब्द है आर्टिकल 370। हम कबसे बातें करते हैं, लेकिन इसके रहस्य से अनजान रहे। इसमें क्या छिपा था, ये सरकार इसे बाहर लेकर आई और इसके लिए कितनी मेहनत की, शिद्दत से काम किया’। एक अन्य दर्शक ने कहा, ‘इस फिल्म की सबसे अच्छी बात ये है कि यह मुद्दे से शुरू होती है और मुद्दे पर खत्म होती है’।
एक अन्य दर्शक ने कहा, ‘आर्टिकल 370 के बारे में सिर्फ सुनते थे। विपक्ष कुछ बोलता, सत्ताधारी पार्टी कुछ बोलती। विपक्ष की बातें सुनकर लगता कि ये सही बोल रहे हैं। लेकिन, ये फिल्म देखने के बाद कई फैक्ट सामने आते हैं। सभी को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए।’