नायक की भूमिका में सीएम , हेल्पलाईन पर आनलाईन हुए

 

उज्जैन।

मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव शुक्रवार को पूर्वान्ह नायक की भूमिका में उतर आए । वे सीधे सीएम हेल्प लाईन पर शिकायतकतार्ओं से आनलाईन हो गए और एक झ्रएक कर उन्होंने कुछ शिकायतकतार्ओं से बात भी की और समस्या भी सुनी। इस दौरान उनके चेहरे के भाव साफ नजर आ रहे थे कि वे व्यवस्था को और अधिक सक्रिय करना चाहते हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री शहर के विकास को लेकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर बैठक करने कोठी पैलेस स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय पहुंचे थे । यहां उन्होंने सबसे पहले अधिकारियों से सीएम हेल्पलाइन के विषय में जानकारी मांगी। साथ ही तत्काल दो शिकायतकतार्ओं को फोन भी कर दिया। मुख्यमंत्री ने फोन करके शिकायतकतार्ओं से सबसे पहले कहा कि मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोल रहा हूं। और फिर दोनों शिकायतकर्ताओ की शिकायत सुनी।

पहले शिकायतकर्ता ऋषिनगर निवासी नवीन पिता महेश माथुर से बात की गई । दरअसल नवीन की शिकायत थी कि पिछले 1 वर्ष से उसका बैंक अकाउंट किसी कारण से सीज कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने तत्काल नवीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय बुलाया। नवीन ने मौके पर पहुंचकर मुख्यमंत्री को अपनी समस्या बताई। इसके साथ ही परिवार से जुड़ी एक और समस्या भी बता दी कि उसके पिता महेश माथुर को पैरालिसिस हो गया है और वह पेंशन के लिए भटक रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए तत्काल एक लाख रूपए की सहायता राशि और सभी समस्याओं के निराकरण का आदेश कलेक्टर को दिए। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने एक अन्य शिकायतकर्ता ग्राम पंचायत अजीमाबाद पारदी निवासी सुनैना नामक छात्रा से भी फोन पर बात की । सुनैना ने बताया कि उसे छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। तब मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को निर्देश दिए की छात्रवृत्ति की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने सुनैना जी को आश्वत किया कि शिकायत के निराकरण के साथ ही आपको हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वन करने के निर्देश दिया।