पीएम मोदी ने कल्कि धाम मंदिर की रखी आधारशिला, उज्जैन से आए पंडितों ने किया नौ शिलाओं का पूजन

ब्रह्मास्त्र संभल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभल के ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया। कल्कि मंदिर के गर्भगृह में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी और आचार्य प्रमोद कृष्णम भी साथ रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री कल्कि धाम मंदिर के गर्भगृह में पूजा कर मंदिर का शिलान्यास किया। उसके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्री कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम थे। पीएम का मंच पर सीएम योगी ने स्वागत किया। कल्कि मंदिर में चल रही पूजा अर्चना में पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी और आचार्य प्रमोद कृष्णम भी हैं। भूमि पूजन कर गर्भगृह में कल्कि धाम की आधारशिला रखी गई है।
कल्कि धाम को विष्णु का दसवां अवतार माना जाता है।

उज्जैन से आए पंडितों ने किया नौ शिलाओं का पूजन
श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि नौ शिलाओं का विधिवत पूजन महाकाल उज्जैन से आए पंडितों के द्वारा किया गया। आधारशिला सोमवार सुबह रखी गई। देशभर के साधु-संत रविवार की देर शाम से ही पहुंचने शुरू हो गए थे। साधु-संतों के लिए ठहरने के लिए अलग से तंबू लगाए गए हैं। श्री कल्कि धाम की पूर्व शिला उन नौ शिलाओं के मध्य स्थापित होगी ये शिलाएं राजस्थान से बनकर आई हैं। जिनका तीन दिनों तक गुप्त पूजन किया गया।