अयोध्या के लिए पहले से चल रही ट्रेन में मई तक की बुकिंग फुल

इंदौर। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देशभर से हजारों श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। पश्चिम रेलवे 10 फरवरी से इंदौर से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाएगा, जो 23 घंटे का सफर तय कर पहुंचेगी। हालांकि इंदौर से अयोध्या के लिए पहले से ट्रेन संचालित की जा रही है। यह ट्रेन महज 17 घंटों में अयोध्या पहुंचा देती है। इस ट्रेन में मई तक बुकिंग फुल हो चुकी है।
प्रति शनिवार इंदौर से पटना के लिए ट्रेन 19321 जाती है, जो दोपहर 1.55 बजे चलकर अगले दिन सुबह 7.45 बजे अयोध्या कैंट पहुंचती है। यहां से मंदिर महज 10 किमी दूर है। 17 घंटों में सफर पूरा करने वाली इस ट्रेन में स्लीपर क्लास से लेकर फर्स्ट एसी के कोच हैं। यह ट्रेन बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ होकर अयोध्या कैंट पहुंचती है। इस ट्रेन में 18 मई तक सभी श्रेणी के कोच में बुकिंग फुल हो चुकी है। रतलाम मंडल के पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में एक बार ही संचालित होती है।
वहीं आस्था स्पेशल ट्रेन इंदौर से 10, 17 और 24 फरवरी को दोपहर 1 बजे चलेगी जो रतलाम, उज्जैन, बीना, झांसी, लखनऊ होते हुए अगले दिन दोपहर में 12.10 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी। इसका सफर 23 घंटे 10 मिनट का होगा। दरअसल इस ट्रेन को इंदौर से रतलाम होकर उज्जैन की ओर रवाना किया जाएगा। आइआरसीटीसी के अनुसार इंदौर-पटना (19321) एक्सप्रेस ट्रेन में लंबी वेटिंग है। राम मंदिर बनने से पहले तक इस ट्रेन में महीनेभर बाद ही तारीखों में सीट आराम से मिल जाती थी, लेकिन अब 18 मई तक भर चुकी है।