उज्जैन से इंदौर लौटी 13 वर्षीय बच्ची कोरोना पाजिटिव, दो नए मरीज मिले

इंदौर। शहर में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। कोरोना के नए मामले रोजाना सामने आने से अब स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है। कोरोना के मामलों की संख्या अब बढ़ते जा रही है। शनिवार को फिर कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। उज्जैन से लौटी देव नगर निवासी 13 वर्षीय बच्ची और पुष्प नगर निवासी 59 वर्षीय महिला कोरोना पाजिटिव पाई गई है। अभी शहर में पांच एक्टिव मरीज हैं।
अधिकारियों के मुताबिक, हल्की खांसी और सर्दी होने के बाद दोनों के सैंपल परीक्षण के लिए गए थे। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं और स्वास्थ्य अधिकारियों की निगरानी में हैं। शहर में प्रचलित वायरस के वैरिएंट का पता लगाने के लिए इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भोपाल भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के मुताबिक, इंदौर में अब तक 2,12,902 से अधिक मरीज पाजिटिव आ चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण अब तक 1472 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

बाजारों में भीड़, नहीं लगा रहे लोग मास्क

शहर में कोरोना के किसी भी प्रकार के प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा है। वर्तमान में शादियों के चलते बाजारों में भी भीड़ बढ़ गई है, लेकिन इसके बाद भी लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक भीड़ वाली जगहों पर खासकर बच्चों को ले जाने से बचना चाहिए। वहीं कोई बीमार है तो उसे भी घर से निकलने से बचना चाहिए।