शाजापुर में सांध्यकालीन श्रीराम फेरी पर पथराव,धारा 144 लागू

थाने पहुंचे लोगों द्वारा तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग

शाजापुर। शहर के सोमवारिया क्षेत्र में स्थित महिला थाने के पीछे के मोहल्ले में सोमवार शाम को श्री राम सायं फेरी पर पथराव हो गया । मिली जानकारी के अनुसार हिंदू संगठन से जुड़े युवाओं द्वारा फेरी निकालकर पीले अक्षत बांटे जा रहे थे। यह युवा श्री राम नाम धुन गाकर और जयकारे लगाते हुए क्षेत्र से गुजर रहे थे।
तभी कुछ लोगों ने पतराव कर दिया। जिससे एक युवक घायल हुआ। सूचना लगते ही कोतवाली थाना टीआई बृजेश मिश्रा और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को संभाला। एसडीएम नरेंद्रनाथ पांडे भी मौके पर पहुंचे और लोगों से चर्चा कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
पथराव की घटना को लेकर हिंदू संगठन से जुड़े लोग कोतवाली थाने पहुंचे और मामले में शिकायत की है। थाने पहुंचे लोगों द्वारा तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की गई, जिसे लेकर थाने पर गहमा-गहमी की स्थिति भी बनी।

ऐसे हुई घटना

सोमवारिया क्षेत्र में स्थित महिला थाने के पीछे के मोहल्ले में सोमवार शाम सांध्यकालीन श्रीराम फेरी में पथराव हो गया। 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामलला के प्राणप्रतिष्ठा समारोह के प्रचार-प्रचार की कड़ी में हिंदू संगठन से जुड़े युवाओं की ओर से यह फेरी निकालकर पीले अक्षत बांट रहे थे। यह युवा श्रीराम नाम धुन गाकर और जयकारे लगाते हुए क्षेत्र से गुजर रहे थे, तभी कुछ लोगों ने पत्थर फेंक दिए, जिससे एक युवक घायल हुआ। पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को संभाला।

बुलडोजर चलाने की मांग

पथराव की घटना को लेकर हिंदू संगठन से जुड़े लोग कोतवाली थाने पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी व उनके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की। एसडीएम नरेंद्रनाथ पांडे ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। शाजापुर विधायक अरुण भीमावत भी कोतवाली थाने पहुंच गए और तत्काल और सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सोमवार रात को यात्रा निकल रही थी, उसी समय अराजकतत्वों द्वारा पथराव किया गया। इससे शहर में अशांति की स्थिति बनी। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले आयोजन को लेकर फेरी निकालकर घर-घर अक्षत बांटे जा रहे हैं। सोमवार शाम भी यही किया जा रहा था, तभी पथराव किया गया। पुलिस आरोपियों का पता लगा रही है।

थाने पर गई भीड़, जमकर की नारेबाजी

पथराव की घटना के बाद हिंदू संगठनों के लोग कोतवाली थाने पहुंचे और यहां पथराव करने वाले लोगों पर कार्यवाही की मांग की इस दौरान हिंदू संगठन के से जुड़े लोग काफी आक्रोशित दिखे। थाने के बाहर जमकर नारेबाजी भी की गई। थाने के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ जुड़ गई थी। जिसे संभालने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

वाहनों के कांच भी फोड़े

पथराव की घटना के बाद सोमवार रात शाजापुर शहर में तनाव की स्थिति बन गई। आक्रोशित लोगों द्वारा कुछ वाहनों के कांच भी फोड़ दिए गए। स्थिति यह रही कि जिस क्षेत्र में श्री राम श्याम खेड़ी में पथराव की घटना हुई। वहां से लेकर कोतवाली थाना और संघ कार्यालय के साथ ही अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में गहमा गहमी है।