अब लेबनान का इजराइल पर हमला

मोर्टार दागे, 200 से ज्यादा इजराइली बंधक बनाए गए
अब तक 300 इजराइलियों, 256 फिलिस्तिनियों की मौत

ब्रह्मास्त्र तेल अवीव

इजराइल और हमास की जंग के बीच लेबनान ने इजराइल पर हमला कर दिया है। जवाबी कार्रवाई में इजराइली सेना ने लेबनान पर एयर स्ट्राइक की है। टाइम्स आॅफ इजराइल के मुताबिक, लेबनान ने मोर्टार दागे हैं।

वहीं, इजराइल-हमास जंग के दूसरे दिन गाजा बॉर्डर पर इजराइली डिफेंस फोर्स के कमांडर नहल ब्रिगेड समेत 300 लोगों और 256 फिलिस्तीनियों की भी मौत हो गई है। इजराइल में 1,864 लोग और फिलिस्तीन में 1700 से ज्यादा लोग घायल हैं। 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर 5 हजार रॉकेट से हमला कर दिया था। इजराइली डिफेंस फोर्स के स्पोक्सपर्सन जॉनथन कॉनरिकस का कहना है कि हमास के लड़ाकों ने 200 से ज्यादा इजराइलियों को बंधक बना लिया है।

इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। उन्होंने कहा- हमास ने हो सकता है कि कई महिलाओं और बच्चों को मार भी दिया हो। इस बारे में हमारे कोई ठोस जानकारी नहीं है। उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है।
दरअसल, सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिनमें हमास के लड़ाके इजराइली नागरिकों को जबरदस्ती गाड़ियों में बैठाकर ले जाते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, इइउ ने लोकल मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि कुछ बंधकों को छुड़ा लिया गया है।