खरगोन बाढ़ पीड़ितों और किसानों ने सड़क पर उतरकर राज्यपाल से की सहायता और मुआवजे की मांगविधायक सचिन यादव ने प्रभावितों के साथ पैदल मार्च कर कसरावद एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

खरगोन ।  विधानसभा क्षेत्र कसरावद के बाढ़ पीड़ितों और किसानों ने आज शुक्रवार को दोपहर में म.प्र. के कृषि मंत्री रहे विधायक सचिन यादव के नेतृत्व में सड़क पर उतरकर अपने जीवन यापन के लिए राज्यपाल मंगूभाई पटेल से सहायता और मुआवजा राशि देने की गुहार लगाई है । बाढ़ पीड़ितों और अन्नदाताओं ने विश्वास जीनिंग परिसर से एस.डी.एम. कार्यालय तक राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन कर पैदल मार्च किया । कृषि मंत्री रहे विधायक सचिन यादव ने बाढ़ पीड़ितों और किसानों की मांगों को लेकर एक ज्ञापन एस.डी.एम. अग्रिम कुमार को राज्यपाल के नाम से सौंपा । फसलों की बर्बादी और कर्ज के बोझ तले दबे खण्डवा जिले के गोराड़िया गॉव के एक आदिवासी किसान पंढरी बंशी भील द्वारा कल गुरूवार को पेड़ पर लटककर फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर श्री यादव ने दु:ख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता राशि तत्काल देने की मॉग को लेकर भी मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम से अलग से ज्ञापन सौंपा है ।
मप्र के पूर्व कृषि मंत्री रहे विधायक सचिन यादव ने राज्यपाल के नाम से ज्ञापन सौंपते हुए आरोप लगाया कि मप्र में निमाड़ अंचल सहित विधानसभा क्षेत्र कसरावद में भारी बारिश और बाढ़ से तबाह हुए गरीबों और किसानों को शासन प्रशासन की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार की सहायता राशि अथवा मुआवजा नहीं मिला है । गरीबों और अन्नदाताओं को अपना जीवन यापन करने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । उम्मीद के बाद भी सरकारी मदद नहीं मिलने से पीड़ितों में भारी जनाक्रोश है । उन्होनें आगे बताया कि फसलों की बबार्दी पर शासन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है । इसी से दुखी होकर कर्ज में दबे गोराड़िया के आदिवासी किसान पंढरी बंशी भील ने कल पेड़ पर लटककर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। श्री यादव ने पीड़ित किसान के बेटे को नौकरी देने और उसका सारा कर्जा माफ करने की भी मांग की है ।
उन्होनें मृतक किसान की बर्बाद फसलों का सर्वे कराकर शत प्रतिशत मुआवजा देने की मॉग करते हुए उसकी तीनों बेटियों की शादी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कराने की मांग की है । साथ ही उसके क्षतिग्रस्त मकान की मरम्मत हेतु भी मुख्यमंत्री और राज्यपाल को लिखा है ।
विधायक श्री यादव ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मांग की है कि किसानों की फसलों का सर्वे कराकर उन्हें तत्काल शत प्रतिशत मुआवजा दिया जाए ।