ट्रेन से आये थे चार बदमाश, चोरी के बाद बस से भागे थे राजस्थान -अलखधाम में बागरिया गैंग ने दिया था वारदात को अंजा

ट्रेन से आये थे चार बदमाश, चोरी के बाद बस से भागे थे राजस्थान
-अलखधाम में बागरिया गैंग ने दिया था वारदात को अंजाम
उज्जैन। अलखधाम नगर में हुई चोरी का 10 दिन बाद शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। राजस्थान से आई बागरिया गैंग के चार सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश चोरी करने वाले ट्रेन से आये थे और बस में सवार होकर भागे थे। फुटेज से मिले सुराग के बाद पुलिस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। वारदात में शामिल 2 सदस्य फरार है।
अलखधाम नगर में दिनदहाड़े हुई चोरी के बाद नीलगंगा पुलिस ने शुभम पिता राजकुमार बोबल की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। वारदात स्थल के आसपास लगे कैमरे देखने पर बदमाश दिखाई दिये थे, जो महाकाल लिखा कुर्ता पहने थे। पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टेंड के आसपास के कैमरे खंगाले। जिसमें बस स्टेंड पर बदमाश राजस्थान की ओर जाने वाली बस में सवार होते दिखाई दिये। पुलिस टीम ने बस चालक से पूछताछ की और फुटेज दिखाये। चालक ने बदमाशों के राजस्थान स्थित ग्राम देवली बायपास मार्ग पर उतरना बताया। सुराग मिलते ही पुलिस राजस्थान पहुंच गई। जानकारी जुटाने पर सामने आया कि बदमाश बागरिया गैंग से जुड़े है और अंतर्राज्यीय स्तर पर वारदातों को अंजाम देते है। गैंग ग्राम देवली से 30 किलोमीटर दूर केकडी के रहने वाले है। पुलिस केकडी पहुची, लेकिन बदमाश गिरफ्त में नहीं आ पाये। जिनकी तलाश में एक टीम लगी रही। इस बीच जानकारी सामने आई कि गैंग आगर जिले में पहुंची है। पुलिस की टीम आगर पहुंच गई और तकनीकी साक्ष्यों के साथ मुखबीर की सूचना पर गैंग के दो बदमाश प्रधान पिता राधाकिशन बागरिया निवासी मावर जिला केकडी और सूरज पिता सीताराम बागरिया निवासी चापानेर राजस्थान को हिरासत में लिया। उनके पास से लोहे की टॉमी और पांच हजार रूपये बरामद हुए। पूछताछ करने पर बदमाशों ने अलखधामनगर में चोरी करना स्वीकार करते हुए बताया कि उनके साथ वारदात में सूरज पिता लक्ष्मण ग्राम चापानेर और एक अन्य साथी कुरकुर निवासी ठाटुटी राजस्थान भी था। बदमाशों ने चोरी की राशि में से अपने हिस्से में आई 2.20 लाख रूपये अपने घरों में रखना बताया। एएसपी गुरूप्रसाद पारशर ने बताया कि हिरासत में आये बदमाशों से चोरी का खुलासा होने पर शुक्रवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है। नीलगंगा पुलिस की टीम चोरी की राशि और आभूषण बरामद करने के साथ 2 अन्य आरोपी की तलाश में राजस्थान जायेगी। गिरफ्तार किये गये आरोपियों की कई राज्यों की पुलिस को तलाश है। बदमाशों को गिरफ्तार करने में टीआई विवेक कनोडिया, एसआई यादवेन्द्र परिहार, रविन्द्र काटरे, एएसआई बीपीसिंह परिहार, प्रधान आरक्षक राहुल कुशवाह, दिग्विजयसिंह और टीम की भूमिका रही है। विदित हो कि गैंग ने दवा करोबारी शुभम बोबल के मकान में 10 सितंबर को अंजाम दिया था, जांच के बाद पुलिस ने 11 सितंबर को प्रकरण दर्ज किया था। 24 घंटे में पकड़ाये सीमेंट से भरी ट्रेक्टर-ट्राली चोरी करने वाले
खाचरौद के जावरा रोड पर श्रीराम कालोनी में रहने वाले दीपक पिता गोपाल प्रजापत के घर के सामने खड़ी सीमेंट की 125बोरियों से भरी ट्रेक्टर-ट्राली क्रमांक एमपी 13 एपी 8749 बदमाशों ने 20-21 सितंबर की रात चोरी कर ली थी। खाचरौद थाना प्रभारी नरेन्द्रसिंह परिहार ने मामले में प्रकरण दर्ज कर बदमाशों को पता लगाने के लिये एसआई नानकराम पटेल, शांतिलाल मोर्य, एएसआई प्रकाश डाबर, अरविन्द्र गणावा, हरिओम यादव की टीम बनाई और प्रधान आरक्षक, आरक्षको को मुस्तैद किया। 24 घंटे बाद शुक्रवार को जानकारी सामने आई कि चोरी हुई ट्रेक्टर-ट्राली के साथ 2 व्यक्ति दिलखुश ढाबे के सामने फर्नाजी मंदिर के पास खड़े है। टीम ने घेराबंदी की तो ट्रेक्टर-ट्राली चोरी की होना सामने आई। जिसमें सीमेंट की बोरिया भी भरी थी। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। जिनके नाम प्रकाश पिता बाबू बागरी ग्राम नयापुरा बडावदा रतलाम और नेपालसिंह पिता पर्वतसिंह राजपूत निवासी बडावदी रतलाम होना सामने आये। दोनों को गिरफ्तार कर शुक्रवार दोपहर न्यायालय में पेश किया। जहां से पूछताछ के लिये एक दिन की रिमांड पर लिया है।