इंदौर आए गदर-2 के पाकिस्तानी जेलर

अर्जुन व्दिवेदी बोले- सनी पाजी से कहा था – ढाई किलो का घूंसा थोड़ा धीरे मारना, सुनकर वो खूब हंसे

इंदौर। गदर-2 में पाकिस्तान के जेलर को सनी देओल के पंच मारने का दृश्य बेहद चर्चित है। इस सीन में जेलर बने हैं इंदौर के डॉ. अर्जुन द्विवेदी। वे कहते हैं जब यह सीन शूट हो रहा तब मैंने सनी पाजी से कहा मुक्का थोड़ा धीरे मारना। मैंने आपके ढाई किलो के हाथ के बारे में बहुत सुना है। यह सुन सनी पाजी जोर से हंस दिए।
पाकिस्तान के जेलर यानी डॉ. अर्जुन द्विवेदी इंदौर के रहने वाले हैं। पेशे स् वे डेंटिस्ट हैं ,लेकिन एक्टिंग उनका पैशन है। हाल ही में डायरेक्टर रोहित शेट्‌टी की टीम में शामिल हुए डॉ. द्विवेदी अजय देवगन के साथ बादशाह में नजर आ चुके हैं और विवेक अग्निहोत्री के साथ वैक्सीन वॉर में नजर आएंगे।
इंदौरी अभिनेता अर्जुन द्विवेदी का कहना है कि ग़दर- 2 में सनी देओल के साथ मेरा एक एक्शन सीन है। वे फिल्म में पाकिस्तान आते हैं, तो उनका संघर्ष शुरू होता है। फिल्म में मैं पाकिस्तान की जेल का जेलर बना हूं। इसमें सनी सर को मुझे घूंसा मारना था। चूंकि बचपन में से ही मैंने फिल्मों में उनका ढाई किलो का हाथ देखा तो सीन से पहले मैंने उसने निवेदन किया कि मुझे घूंसा धीरे मारना तो वे जोर से हंस दिए।

ऐसे मिला फिल्म का ऑफर

फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा लेजेंडरी हैं। इसके पहले मैंने उनकी ‘जीनियस’ फिल्म में काम किया था। इसमें उन्हें मेरी एक्टिंग अच्छी लगी इसलिए उन्होंने ‘गदर-2’ में ऑफर किया। यह मेरी खुशनसीबी है कि उन्होंने मुझे इतनी बड़ी फिल्म में मौका दिया जो जबरदस्त हिट हुई। इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है।
उन्होंने बताया कि मैं स्कूल लाइफ से ही एक्टिंग से जुड़ा हूं। आर्मी स्कूल में देशभक्ति के रोल निभाए। मैंने थिएटर किया। आकाशवाणी में भी मैं कैजुअल अनाउंसर रहा। शहर में जो भी शोज होते थे उसमें पार्टिसिपेट करता था। भोपाल दूरदर्शन में टेली फिल्म और टेलीविजन प्रोग्राम में काम किया। एक्टिंग मेरी लाइफ का पैशन है लेकिन साथ में एजुकेशन को भी मजबूत रखा। मैंने इंदौर के गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज में हाउस जॉब किया। हाल ही में इंदौर में इंडियन डेंटल एसोसिएशन ने यहां आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस में सम्मानित किया।

कई फिल्मों में कम कर रहे इंदौरी एक्टर द्विवेदी

निखिल आडवाणी की ‘रॉकेट बॉय’ मेगा सीरिज में मैंने काम किया है। यह होमी भाभा, अब्दुल कलाम, राजा रमन्ना जैसे साइंटिस्ट पर आधारित कहानी है। इसमें पोखरण में जो ब्लास्ट किया गया था, इसमें मेरा रोल वहां के इंचार्ज कर्नल सभरवाल का था। ऐसे ही अजय देवगन की ‘बादशाह’ फिल्म में काम किया जो मल्टीस्टारर फिल्म है। फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ‘वैक्सीन वॉर’ फिल्म बना रहे हैं। इसमें कोविड, लॉकडाउन व वैक्सीन की कहानी है।
इसके साथ ही एक मराठी फिल्म कर रहा हूं ‘वीर मुरारबाजी’ जो एक सुपरहिट मराठी फिल्म का सिक्वल है। ऐसे ही ‘स्वामी दयानंद’ पर एक फिल्म बन रही है जो जल्दी रिलीज होगी। निर्देशक रोहित शेट्टी ने भी मुझे अपनी टीम में शामिल किया है।