April 19, 2024

 

इंदौर। नाइट कल्चर में देर रात शराबखोरी करने, नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में चेकिंग के लिए कहा था। देर रात तक चली चेकिंग में पूर्वी क्षेत्र में सर्वाधिक 86 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। पश्चिम में 22 वाहन चालक पकड़े। सभी के 20-20 हजार रुपए के चालान काटने के साथ इनके वाहन भी जब्त कर लिए गए। अब ये वाहन सोमवार को ही कोर्ट से छूटेंगे।
पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 4 बजे सभी थाना प्रभारियों की मीटिंग लेकर देर रात होने वाले हादसों, घटनाओं और ड्रंक एंड ड्राइव के मामलों की समीक्षा की गई। साथ ही वीक एंड पर अपने-अपने इलाकों में ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को पूरे शहर में अलग-अलग चौराहों पर चेकिंग के दौरान 108 लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। चेकिंग अभियान अचानक से कहीं भी शुरू किया जा सकता है।
ड्रंक एंड ड्राइव की सबसे ज्यादा कार्रवाई विजय नगर में हुई। यहां 12 चालक नशे में पाए गए, सभी के 20-20 हजार के चालान बने। अपोलो प्रीमियम बिल्डिंग से नशाखोरी कर फार्चुनर (एमपी 04 ईबी 6549) से आए नवदंपती को चौराहे पर चेकिंग के लिए रोका तो दोनों ही शराब पिए मिले। दंपती भोपाल से यहां पार्टी मनाने आए थे। इनका शराब प्रतिशत भी 100 फीसदी निकला। इसकी गाड़ी जब्त कर 20 हजार का चालान काटा। दंपती पुलिस के आगे गिड़गिड़ाते रहे कि उनका गाड़ी छोड़ दो। उन्हें होटल तक पुलिस वाहन से छोड़ा गया, लेकिन अब उन्हें सोमवार को कोर्ट में चालान जमा करने के बाद कार मिलेगी।

रसूख दिखाया, लेकिन एक न चली

इसके अलावा विजय नगर चौराहे पर ही पुलिस ने कार एमपी 04 ईबी 9206, एमपी 09 डब्ल्यूओ 6244, एमपी 20 डब्ल्यू के 2100 और एमपी 12 सीए 9072के चालान बनाए। चालकों ने अपने-अपने रसूख का इस्तेमाल कर अधिकारियों से फोन पर करवाना चाहे, लेकिन पुलिस ने एक न सुनी और सीधे चालान काट दिए।रात 1 बजे तक यहां 12 लोगों के चालान बनाए गए।