April 20, 2024

 पंडे-पुजारियों में खासी नाराजगी बोले – क्या हमको देगी समिति

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। महाकाल मंदिर को अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड-2 की शूटिंग के लिए प्रशासन ने महज 5 हजार रुपए रोज किराए पर ही दे दिया। पंडे-पुजारियों में इसे लेकर नाराजगी है। उनका कहना है जरूरत पड़ी तो समिति क्या पंडे-पुजारियों या उनके यजमान को इस किराए में मंदिर परिसर देगी।

समिति ने शूटिंग के लिए बहुत कम किराए में मंदिर देकर आफत मोल ले ली है। 23 अक्टूबर से शूटिंग  चल रही है। अक्षय के शूटिंग पर आने के दौरान प्रशासन ने पहले दिन पंडे-पुजारियों को प्रवेश से रोक दिया। पत्रकारों को भी कवरेज से रोकने पर विवाद हुवा। आम श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत हुई थी। सुरक्षा के चलते बाबा महाकाल का भोग तक समय पर मंदिर के अंदर नहीं जा पाया। समिति के कर्मचारियों द्वारा ड्यूटी छोड़कर शूटिंग में शामिल होने को लेकर अधिकारी संतुष्ट जवाब नहीं दे पा रहे। इस बीच समिति द्वारा शूटिंग के सिर्फ 5  हजार रुपए रोज किराया लेने का मामला चर्चा में है।

शूटिंग के किराए से ज्यादा तो पंडे पुजारी के यजमान दान दे जाते हैं

मंदिर आने वाले पंडे-पुजारियों के यजमान ही आए दिन शूटिंग किराए से कई गुना ज्यादा दान दे जाते है। महाकाल मंदिर के महेश पुजारी ने कहा किराया नियमानुसार लिया जाना चाहिए था। क्या पंडे-पुजारी या उनके कोई भी यजमान परिसर को इस किराए पर मांगेंगे तो समिति देगी या नहीं। यह एक बड़ा व गंभीर सवाल है? उनका कहना है कि फिल्म वाले तो यहां शूटिंग कर करोड़ों रुपए की कमाई करेंगे तो मंदिर को क्या लाभ होगा।

21 अक्टूबर से ही मंदिर में आई यूनिट के लोग अपने निर्देश चला रहे, रोकटोक कर रहे

मंदिर के अंदर 21 अक्टूबर से शूटिंग में शामिल लोग अपने  निर्देश चला रहे हैं और मंदिर के अधिकृत लोगों से ही रोकटोक की जा रही है। फिल्म यूनिट 7 दिनों तक मंदिर परिसर के अंदर से लेकर बाहर सभी जगह शूटिंग करेगी।

100  लोग रोज वीआईपी गेट से जा रहे इनके पैसे कौन देगा

शूटिंग के लिए मंदिर में रोज यूनिट से जुड़े 100 से अधिक लोग कई बार आ जा रहे हैं। सवाल है कि समिति जब वीआईपी गेट से बिना रसीद के किसी को प्रवेश नहीं देती तो ये लोग कैसे आ जा रहे हैं। इनके पैसे कौन देगा।