इंदौर एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल का होगा नवनिर्माण, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी संचालितइंदौर एयरपोर्ट पर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है

इंदौर ।  देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या बढ़ने के साथ ही यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में एयरपोर्ट के नवनिर्माण का प्लान तैयार किया गया है। इसमें पुराने टर्मिनल का नवनिर्माण कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाएगा। यहां से घरेलू एटीआर उड़ाने भी संचालित होगी। ताकि नये टर्मिनल से यात्रियों का दबाव कम किया जा सके। इंदौर एयरपोर्ट से देश के 13 राज्यों, दो केंद्र शासित प्रदेश के अलावा दुबई और शारजाह के लिए उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। इंदौर से प्रतिदिन औसतन 10 हजार यात्रियों का आना-जाना है। यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल अलग से संचालित किया जाएगा।
सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि पुराने एयर टर्मिनल के भवन का नवनिर्माण कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होगी। यहां से डोमेस्टिक उड़ान के लिए एटीआर विमान छोटे हवाई जहाज की सेवा भी संचालित होगी। अभी पुराने टर्मिनल भवन से उड़ानों का संचालन बंद है और यहां आफिस संचालित हो रहे है।
एयरपोर्ट पर मौजूदा टर्मिनल को विकसित कर उसकी क्षमता बढ़ाई जाएगी। यहां ग्राउंड फ्लोर पर स्थित टायलेट, एक्सरे मशीन और आफिस को शिफ्ट किया जाएगा। ताकि सुरक्षा के बेहतर इंतजाम हो और यात्रियों का समय भी बचे। एयरपोर्ट पर एयरोब्रिज का संचालन भी किया जा रहा है। इससे यात्री सीधे विमान में आना-जाना कर सकते है।