बड़वानी : मुख्यमंत्री ने निभाया मामा का फर्ज-केबिनेट मंत्री श्री पटेल

बड़वानी ।  बच्चो को मॉ एवं परिवार के बाद सबसे अधिक प्यार व दुलार मामा ही करता है और बच्चों का भी मामा पर अधिक स्नेह होता है। मामा बच्चो की हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करते है। इसलिये तो मामा और बच्चो का रिश्ता अनूठा होता है। मामा – भांजे के इसी प्यार व दुलार के रिश्ते को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बखूबी निभाया है। बच्चो ने पढ़-लिखकर अच्छे अंक प्राप्त किये और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया । अब बारी बच्चो को उनकी मेहनत का उपहार देने की थी तो मुख्यमंत्री मामा ने उन्हें स्कूटी देकर उनके सपनो को उड़ान दी ।
प्रदेश के केबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने उक्त बाते बुधवार को शहीद भीमा नायक महाविद्यालय के परिसर में मुख्यमंत्री स्कूटी योजना के तहत विद्यार्थियो को स्कूटी की चॉबी सौपते हुये कही ।
इस दौरान कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने भी विद्यार्थियो को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि विद्यार्थी अब आगे की पढ़ाई भी इसी तरह से पूर्ण कर अपने माता-पिता, देश-प्रदेश का नाम रोशन करते हुये अपने लक्ष्य को प्राप्त करें ।
कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अश्विनी निक्कू चौहान, जिला महामंत्री श्री विक्रय चौहान, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री निलेशसिंह रघुवंशी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेश निहाले सहित विद्यार्थीगण उपस्थित थे ।
104 विद्यार्थियो को मिली स्कूटी
प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा यह घोषणा की गई थी कि शासकीय स्कूल की कक्षा 12 वी में अध्ययनरत बच्चे जो कि अपनी शाला में सर्वाधिक अंक से उत्तीर्ण होंगे, उन्हें स्कूटी प्रदाय की जायेगी । जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेश निहाले ने बताया कि जिले के 104 विद्यार्थियो ने अपनी शाला में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये । उन्हें शासन द्वारा स्कूटी प्रदाय की गई । योजनान्तर्गत मोपेड स्कूटी के लिये 90 हजार रुपए तथा ई-स्कूटी के लिये 1 लाख 20 हजार रुपए की राशि विद्यार्थियो के खाते में जमा की गई । जिले में 15 विद्यार्थियो ने ई-स्कूटी तथा 89 मोपेड स्कूटी का क्रय किया ।
उन्होने बताया कि विकासखण्ड बड़वानी के 22 विद्यार्थियो को, पाटी के 11 विद्यार्थियो को, राजपुर के 15 विद्यार्थियो को, निवाली के 9 विद्यार्थियो को, सेध्ांवा के 17 विद्यार्थियो को, पानसेमल के 12 विद्यार्थियो को तथा ठीकरी के 18 विद्यार्थियो को स्कूटी प्रदाय की गई ।