छिंदवाड़ा में कमलनाथ के गढ़ में महाकाल लोक की तर्ज पर शिवराज बनवा रहे हनुमान लोक

314 करोड़ से बनेगा कॉरिडोर, मुख्यमंत्री ने रखी आधारशिला

छिंदवाड़ा ।  महाकाल लोक की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में हनुमान लोक नजर आएगा। प्रदेश सरकार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में हनुमान लोक को आकार देने जा रही है। इसका निर्माण सौंसर के जाम सांवली में होगा। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड 314 करोड़ की लागत से करीब 30 एकड़ में इसका निर्माण करवा रहा है। इसकी आधारशिला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रखी। यहां उन्होंने पांर्ढुना, नानंदनवादी और सौसर को मिलाकर नया जिला बनाने की घोषणा भी की।
मध्यप्रदेश टूरिज्म विभाग के कार्यपालन यंत्री राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि हनुमान लोक के निर्माण की जिम्मेदारी एमके इंजीनियरिंग, भोपाल को दी है। यह वही कंपनी है, जो सलकनपुर धाम के विकास कार्य का काम देख रही है। उज्जैन के महाकाल लोक की तर्ज पर 6 फेज में हनुमान लोक कॉरिडोर का काम होगा। फर्स्ट फेज में 35 करोड़ की लागत से एंट्रेंस प्लाजा से हनुमान लोक तक का काम किया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सांवली में हनुमान लोक के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने हनुमान जी की पूजा की। उनके साथ कृषि मंत्री कमल पटेल भी मौजूद रहे। हनुमान लोक में किष्किंधा से लेकर सूर्यदेव से जुड़ी कहानियों को दर्शाया जाएगा। पहले फेज में ही दो बड़े कॉरिडोर का निर्माण होगा।