महिदपुर : पेंशनर महाकुम्भ में संयुक्त पेंशनर संघों ने लम्बित प्रकरणों के सम्बन्ध में सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा

महिदपुर । विगत दिवस नीमच शहर में बाबा साहब अम्बेडकर चौराहा पर विभिन्न पेंशनर के पदाधिकारियों तथा प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। महाकुम्भ की अध्यक्षता बालकृष्ण वर्मा सेवानिृत्त म.प्र. शासन ऊर्जा विभाग ने की। महाकुम्भ में विभिन्न विभागों के सेवानिवृत्त पेंशनर्स बड़ी संख्या में बरसते पानी में उपस्थित हुए।
म.प्र. पेंशनर समाज के महासचिव सी.के. विश्नोई, प्रांतीय सचिव व्हाय. एस. चौहान, नीमच जिलाध्यक्ष जे.सी. गुजेटिया, मनासा अध्यक्ष देवीलाल शर्मा, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पंजीकृत पीपीएस-1 राष्ट्रीय नवजागरण पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आर.सी. मिश्रा सहित बड़ी संख्या में पेंशनर उपस्थित थे। विभिन्न चैनलों के मीडियाकर्मी भी उपस्थित थे।
मीडिया को सम्बोधित उद््बोधन में मिश्रा तथा वर्मा ने महाकुम्भ के आयोजन के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए धारा को विलोपित करने, पेंशनरों को केन्द्र के अनुरुप निर्धारित तिथि से डी.आर. स्वीकृत करने, पेंशन पुर्नरिक्षण नियम 2009 में 32 माह तथा वर्ष 2018 में 27 माह का एरियर स्वीकृत करने, पेंशनरों को उचित चिकित्सा भत्ता देने तथा पेंशनरों को आयकर से मुक्त करना बताया। मिश्रा ने शासन को सूचित करते हुए उक्त लाभ तत्काल प्रदान करने का अनुरोध करते हुए प्रदेश के सभी पेंशनर संगठनों और पेंशनरों से आव्हान किया कि यदि शासन हमारी मांगें मंजूर नहीं करता है तो आगामी चुनाव में परिवारजन, इष्टमित्रों आदि सहित 270 नवजागरण पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करके अपना प्रतिनिधि विधानसभा में भेजें।
अंत में सामूहिक रैली के रुप में जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। गुजेटिया ने कहा हम अपना हक मांगते भीख नहीं, खोट को वोट नहीं चोट, पेंशनर एकता जिन्दाबाद के नारों के साथ सभी उपस्थित पेंशनरों तथा संगठनों के पदाधिकारियों का महाकुंभ को सफल बनाने पर आभार प्रदर्शित किया। उक्त जानकारी व्हाय.एस. चौहान ने दी।