मांगलिया क्रासिंग पर दिनभर लगता हैं जाम, रेलवे ओवरब्रिज की मांग

इंदौर । शहर के मांगलिया रेलवे क्रॉसिंग पर भी दिनभर जाम लगा रहता है। इससे आसपास के रहवासी और ग्रामीण क्षेत्रों के किसान परेशान है। जाम के कारण घंटो रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े रहना पड़ता है। उज्जैन के महाकाल लोक बनने के बाद और भीड़ बढ़ गई, क्योंकि देवास होकर भी कई लोग उज्जैन पहुंचते हैं।
लिहाजा इस क्रॉसिंग पर भी रेलवे ब्रिज बनाने की मांग की जा रही है। साथ ही व्यासखेड़ी, तराना और क्षिप्रा-सांवेर रोड को भी सिक्स लेन किए जाने की मांग शासन-प्रशासन से की गई है। सिंगापुर टाउनशिप के सामने भी अब तक ओवरब्रिज का काम शुरू नहीं हो सका हैं। रहवासी अंडरब्रिज के कारण परेशान हैं।
इंदौर शहर के साथ-साथ मांगलिया का भी तेजी से विकास हो रहा है। मांगलिया में भी कई टाउनशिप जहां विकसित हो रही है, वहीं अन्य कई प्रोजेक्ट भी आ रहे हैं। वहीं देवास नाका से जुड़े होने के कारण भी मांगलिया में यातायात अधिक ही रहता है, क्योंकि दूध डेयरी से लेकर अन्य गतिविधियां भी चलती है। वहीं बड़ी-बड़ी टाउनशिप-बिल्डिंगें, गोदाम होने के कारण भी बाहरी वाहनों का यातायात लगातार रहता है।
इतना ही नहीं, उज्जैन जाने वाले लोग भी मांगलिया होकर जाते हैं और अभी सावन सोमवार में बाबा महाकाल की सवारी निकलती है उसके लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन होता है, जिसके चलते मांगलिया रेलवे क्रॉसिंग पर लगातार यातायात जाम रहता है।
पूर्व जनपद सदस्य हंसराज मंडलोई का कहना है कि क्षेत्र के विधायक और प्रदेश सरकार के काबिना मंत्री तुलसीराम सिलावट ने अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है और उनकी अनदेखी के चलते मांगलिया सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों को इस तरह की तमाम परेशानी का सामना करना पड़ता है। दरअसल कई वाहन चालक मांगलिया बायपास पर जो नेशनल हाईवे का टोल है उससे बचने के कारण मांगलिया-व्यासखेड़ी मार्ग का उपयोग करते हैं और टोल बचाने के कारण भारी वाहन भी यहीं से गुजरते हैं। बीते दिनों कई दुर्घटनाएं भी हो गई, जिसके चलते राहगीरों से लेकर तीर्थ यात्री भी उसका शिकार हुए। लिहाजा व्यासखेड़ी, तराना एवं क्षिप्रा-सांवेर रोड को भी सिक्स लेन किया जाए।